A
Hindi News पश्चिम बंगाल अद्भुत! जीते-जागते रामलला के दर्शन, कपल ने भगवान राम की मूर्ति में ढाला 9 साल का बच्चा; देखें VIDEO

अद्भुत! जीते-जागते रामलला के दर्शन, कपल ने भगवान राम की मूर्ति में ढाला 9 साल का बच्चा; देखें VIDEO

आसनसोल के एक मेकअप आर्टिस्ट कपल ने 9 साल के अबीर का अद्भुत मेकअप कर ऐसा रूप दे दिया है जो हूबहू अयोध्या श्री राम मंदिर में स्थापित रामलला की तरह ही दिख रहा है। जिस किसी ने भी अबीर को देखा वह दंग रह गया। सभी यह कहने पर मजबूर हो गए कि यह तो अयोध्या के श्री रामलला हैं जो जीवंत रूप में उनके सामने हैं।

ram lalla makeup- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मेकअप से 9 साल के बच्चे को दिया रामलला का रूप

पश्चिम बंगाल आसनसोल के रहने वाले आशीष कुंडू और उनकी पत्नी रूबी कुंडू इन दिनों काफी सुर्खियों मे हैं। आशीष ने महज एक महीने के अंदर खुद से कुछ मेकअप का सामान तैयार कर और कुछ बाजार से लाकर आसनसोल मोहिसीला इलाके के रहने वाले अबीर डे नाम के एक 9 साल के बच्चे का अद्भुत मेकअप कर ऐसा रूप दे दिया है जो हूबहू अयोध्या श्री राम मंदिर में स्थापित रामलला की तरह ही दिख रहा है। आशीष की माने तो 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में हई रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के समय से ही उनके मन मे रामलला की मूर्ति बनाने की इच्छा थी। लेकिन उनकी वह इच्छा किसी कारण पूरी नहीं हो सकी ऐसे में उनके मन मे हमेशा से यह विचार आ रहा था कि वह रामलला के लिए कुछ अद्भुत, कुछ अलग हटकर ऐसा कुछ करें जिसे पूरा देश देखे।

मेकअप आर्टिस्ट ने किया कमाल

इसी बीच चाहे भगवान श्री राम की कृपा कहें या फिर कुछ और, आशीष की मुलाकात 9 वर्षीय अबीर से हो गई। आशीष ने अबीर के परिजनों से मुलाकात की और अबीर को मेकअप कर रामलला का रूप देने की इच्छा जताई। उनसे हाथ जोड़कर अपील भी की यह सोचकर कि अबीर के परिजन उनके प्रस्ताव को ना ठुकराएं। अबीर के परिजनों ने आशीष के प्रस्ताव पर अपनी हामी भर दी। इसके बाद दोनों पति-पत्नी अपनी तैयारियों मे जुट गए।

Image Source : india tvरामलला के रूप में अबीर

एक महीने तक की तैयारी

आशीष और उनकी पत्नी रूबी वैसे तो एक ब्यूटी पार्लर चलाते हैं। दिन में वह अपने पार्लर का काम देखते और रात को अबीर को रामलला का जीवंत रूप देने की तैयारियां करते। करीब एक महीने के अंदर आशीष और रूबी आखिरकार अबीर को खुद के द्वारा तैयार किए गए मेकअप के सामानों से अद्भुत और हूबहू रूप देने मे सफल हो गए। आशीष ने बताया कि अबीर को पहनाए गए तमाम गहने फोम से तैयार किए गए हैं ताकि वह भारी ना हो। जब आशीष ने अबीर को पूरी तरह से तैयार कर दिया और उसे लोगों के सामने लाया तो जिस किसी ने अबीर को देखा वह दंग रह गया। लोग यह कहने पर मजबूर हो गए यह तो अयोध्या के श्री रामलला हैं जो जीवंत रूप में उनके सामने हैं।

देखें वीडियो-

हर किसी ने श्री रामलला की जीवंत तस्वीर और वीडियो अपने मोबाइल कैमरे में कैद करना शुरू कर दिया। जीवंत श्री रामलला के वीडयों और फोटो सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म पर वायरल होने लगे हैं।

यह भी पढ़ें-