Friday, April 26, 2024
Advertisement

रामनवमी पर 24 घंटे होंगे रामलला के दर्शन, नवरात्रि के लिए CM ने दिए कड़े निर्देश

रामनवमी और नवरात्रि की तैयारियां जोरों पर हैं। ऐसे में सीएम योगी ने एक समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने अयोध्या में रामनवमी और नवरात्रि की तैयारियों को लेकर विशेष निर्देश दिए हैं।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: March 15, 2024 7:56 IST
नवरात्रि और रामनवमी के लिए CM ने दिए निर्देश।- India TV Hindi
Image Source : PTI नवरात्रि और रामनवमी के लिए CM ने दिए निर्देश।

अयोध्या: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को रामनवमी और नवरात्रि की तैयारियों की समीक्षा की। इसे लेकर उन्होंने अयोध्या में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने नवरात्रि में अष्टमी, नवमी और दशमी को श्रीरामलला मंदिर में 24 घंटे दर्शन-पूजन की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसके लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के सदस्यों से समन्वय स्थापित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि इस अवधि में मंदिर के कपाट केवल विशेष पूजा अर्चना के दौरान ही बंद किये जाएं। 

इस तरह से की जाएगी व्यवस्था

इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामनवमी के अवसर पर नगर में साफ-सफाई, लोगों के पेयजल की व्यवस्था तथा गर्मी को देखते हुए श्रद्धालुओं के लिए परिवहन निगम एवं नगर विकास विभाग से समन्वय कर इलेक्ट्रिक बसों की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि ऐसी व्यवस्था की जाए कि श्रद्धालुओं को ढाई किमी से ज्यादा चलने की आवश्यकता ना पड़े। मुख्यमंत्री ने कहा कि रामनवमी त्यौहार के समय चुनाव कार्य भी शुरू हो गया होगा, इसलिए इस अवसर पर मुख्य क्षेत्रों जैसे रामलला मंदिर, हनुमानगढ़ी आदि स्थानों पर स्थायी रूप से पुलिस कार्मिकों एवं अन्य सेवा के लोगों को ड्यूटी पर लगाया जाए और उन्हें चुनावी ड्यूटी से मुक्त रखा जाए। 

जिलाधिकारी ने दिया प्रस्तुतिकरण

रामनवमी कार्यक्रम की तैयारी को लेकर जिलाधिकारी नितीश कुमार ने मुख्यमंत्री के समक्ष प्रस्तुतिकरण किया। इसमें लोक निर्माण विभाग, स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम, विद्युत, सूचना, संस्कृति, सामान्य प्रशासन एवं मेला प्रशासन के प्रमुख कार्यों से मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया। मण्डलायुक्त गौरव दयाल ने कहा कि रामलला विराजमान मंदिर के शुरू होने के बाद भीड़ लगातार बढ़ रही है। सभी की सुविधाओं को ध्यान में रखकर नगर निगम, विकास प्राधिकरण, स्वास्थ्य विभाग को बेहतर ढंग से कार्य करने के लिए निर्देशित किया गया है। 

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

यूपी में निर्विरोध चुने गए विधान परिषद के 13 सदस्य, कांग्रेस और बसपा का MLC हुए जीरो

UP: कोर्ट ने बैंक भर्ती में धोखाधड़ी करने वाले 5 दोषियों को सुनाई सजा, एक अभी भी फरार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement