Sunday, April 28, 2024
Advertisement

यूपी में निर्विरोध चुने गए विधान परिषद के 13 सदस्य, कांग्रेस और बसपा का MLC हुए जीरो

यूपी विधान परिषद की 13 सीटों पर हुए चुनाव में सभी 13 प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। इसमें 7 सदस्य बीजेपी, तीन सपा और अन्य तीन, आरएलडी, सुभासपा और अपना दल (एस) के शामिल हैं।

Reported By : Vishal Pratap Singh Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: March 14, 2024 19:50 IST
Uttar Pradesh- India TV Hindi
Image Source : FILE यूपी में निर्विरोध चुने गए विधान परिषद के 13 सदस्य

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानपरिषद चुनाव के नतीजे आ गए हैं। विधानपरिषद में कुल 13 सीटें खाली थीं और इनके लिए 13 उम्मीदवारों ने ही नामांकन किया था। इसमें बीजेपी के 7, अपना दल (एस), आरएलडी, सुभासपा के 1-1 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था। वहीं सपा के तीन उम्मीदवार मैदान में थे। इनके अलावा अन्य किसी ने भी उम्मीदवारी नहीं भरी थी। इस सूरत में सभी प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो गए।

ये उम्मीदवार हुए निर्वाचित

विधान परिषद में भाजपा के डॉ. महेंद्र सिंह, विजय बहादुर पाठक, अशोक कटारिया, मोहित बेनीवाल, संतोष सिंह, धर्मेंद्र सिंह और रामतीरथ सिंघल निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। अपना दल एस के कार्यकारी अध्यक्ष एवं प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल, रालोद के योगेश चौधरी और सुभासपा के बिच्छेलाल रामजी भी निर्विरोध निर्वाचित हुए। डॉ. महेंद्र सिंह तीसरी बार, पाठक, कटारिया और आशीष दूसरी बार सदस्य निर्वाचित हुए हैं। सपा से शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली, बलराम यादव और किरनपाल कश्यप निर्वाचित हुए हैं। 

कांग्रेस और बसपा के सदस्य हुए शून्य

वहीं इन चुनावों के बाद विधान परिषद में कांग्रेस के बाद अब बसपा की सदस्य संख्या भी शून्य हो जाएगी। बसपा के एक मात्र सदस्य डॉ. भीमराव आंबेडकर का कार्यकाल 5 मई को समाप्त हो रहा है। इसके साथ ही परिषद में 6 मई भाजपा के सदस्यों की संख्या घटकर 82 से 79 हो जाएगी। सपा की सदस्य संख्या 8 से बढ़कर 10 हो जाएगी। राष्ट्रीय लोकदल और सुभासपा का भी अब खाता खुल जाएगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement