A
Hindi News पश्चिम बंगाल बंगाल में चुनावी हिंसा जारी, नामांकन दाखिल करते वक्त BJP विधायक और समर्थकों पर हमला; एक का सिर फटा

बंगाल में चुनावी हिंसा जारी, नामांकन दाखिल करते वक्त BJP विधायक और समर्थकों पर हमला; एक का सिर फटा

बीजेपी विधायक दिबाकर ने बताया कि आज वह नामांकन जमा करने के लिए पार्टी उम्मीदवारों के साथ सोनमुखी बीडीओ कार्यालय गए तभी तृणमूल के कार्यकर्ताओं ने उन पर हमला बोल दिया।

attack on bjp mla- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बांकुड़ा में बीजेपी विधायक पर हमला

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा के मामले में घिरी तृणमूल कांग्रेस पार्टी पर एक बार फिर बीजेपी के एक विधायक पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगा है। बांकुड़ा के सोनमुखी में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करते समय बीजेपी विधायक दिबाकर घरामी पर हमला किया गया है। आरोप है कि तृणमूल ने बीडीओ कार्यालय के सामने उन पर हमला कर दिया। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं और मंडल नेताओं की पिटाई भी की गई। इस घटना में एक बीजेपी समर्थक का सिर फट गया वहीं, कई लोगों के सिर पर चोटें भी आई हैं। घटना के बाद आसपास के इलाके में भारी तनाव है। घायल विधायक दिबाकर घरामी इलाज के लिए सोनामुखी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गए। बाकी घायलों का भी इलाज किया गया।

बीजेपी विधायक दिबाकर ने बताया कि आज वह नामांकन जमा करने के लिए पार्टी उम्मीदवारों के साथ सोनमुखी बीडीओ कार्यालय गए तभी तृणमूल के कार्यकर्ताओं ने उन पर हमला बोल दिया। सूत्रों के मुताबिक, बीडीओ कार्यालय में घुसने से ठीक पहले तृणमूल की भीड़ ने दिवाकर घरामी सहित बीजेपी उम्मीदवारों पर हमला कर दिया। उधर, बिष्णुपुर लोकसभा के जयपुर में भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन के विरोध में सांसद सौमित्र खान धरने पर बैठ गए।

Image Source : india tvबर्दवान मे पंचायत चुनाव के लिए चल रहे नामांकन पत्र दाखिले के दौरान हिंसा

बर्दवान में जमकर चले लाठी-डंडे, एक-दूसरे पर पत्थरबाजी
वहीं, पश्चिम बंगाल के बर्दवान मे पंचायत चुनाव के लिए चल रही नामांकन पत्र दाखिले के दौरान बीजेपी, CPIM और तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हो गई। तीनों पार्टी कार्यकर्ताओं की तरफ से पुलिस के सामने एक-दूसरे के ऊपर ईंट पत्थर और जमकर लाठी डंडे बरसाए गए।

बता दें कि पंचायत चुनाव के लिए चल रहे नामांकन दाखिले के दौरान बढ़ती हिंसा को देखते हुए पश्चिम बंगाल पुलिस ने बीडीओ ऑफिस के बाहर पहले से ही धारा 144 लगा रखी है। पुलिस ने यह सोचकर कि जिस तरह से राज्य के कई बीडीओ कार्यालयों के बाहर नामांकन पत्र जमा करने के दौरान हिंसा की घटनाएं सामने आई हैं उनमें कमी आएगी लेकिन यहां की स्थिति बदलने का नाम नहीं ले रही है और हिंसा अब चरम तक पहुंच चुकी है। फिलहाल पुलिस स्थिति को नियंत्रण करने की कोशिश में जुटी है।

(अमिताभ दास की रिपोर्ट)