A
Hindi News पश्चिम बंगाल कांग्रेस कोई बिग बॉस नहीं, 'मोर्चा, गठबंधन आप जो भी कहें, हम तैयार हैं'-'दीदी' से बोले अखिलेश

कांग्रेस कोई बिग बॉस नहीं, 'मोर्चा, गठबंधन आप जो भी कहें, हम तैयार हैं'-'दीदी' से बोले अखिलेश

पश्चिम बंगाल पहुंचे अखिलेश यादव ने सीएम और तृणमूल कांग्रेस चीफ ममता बनर्जी से मुलाकात की और विपक्षी महागठबंधन पर अपना विचार दिया। अखिलेश ने कहा-कांग्रेस कोई बिग बॉस नहीं और आप जो कहेंगी जैसा कहेंगी, वैसा ही होगा।

akhilesh yadav meets mamta banerjee- India TV Hindi ममता बनर्जी से मिले अखिलेश यादव

पश्चिम बंगाल: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की और 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले ​​विपक्षी गठबंधन को लेकर चर्चा शुरू की। अखिलेश ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, तमिलनाडु के एमके स्टालिन, बिहार के नीतीश कुमार और पश्चिम बंगाल की ममता का नाम लेते हुए कहा कि कई राज्यों के मुख्यमंत्री एक गठबंधन के लिए प्रयास कर रहे हैं जो एक साथ काम करेगा। अखिलेश यादव ने संकेत देते हुए कहा, "चुनावों के संबंध में कांग्रेस को अपनी भूमिका तय करनी चाहिए, गठबंधन के नाम पर बाद में चर्चा की जाएगी।"

तृणमूल सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय ने हालांकि कहा कि तृणमूल कांग्रेस अपने तरीके से चलेगी और फिलहाल तीसरे मोर्चे के बारे में नहीं सोच रही है। उन्होंने स्पष्ट किया कि टीएमसी कांग्रेस के साथ नहीं जाएगी क्योंकि उन्होंने कहा कि कांग्रेस को यह नहीं मानना ​​चाहिए कि वह विपक्ष का 'बिग बॉस' है।

सुदीप ने कहा, "हम अपने तरीके से चलेंगे, कांग्रेस और भाजपा से दूरी बनाए रखेंगे। हम फिलहाल कोई तीसरा मोर्चा बनाने की बात नहीं कर रहे हैं... कांग्रेस को यह नहीं लगना चाहिए कि वह विपक्षी मोर्चे का बिग बॉस है।" बंद्योपाध्याय ने कहा कि ममता बनर्जी आने वाले दिनों में अन्य क्षेत्रीय दलों के नेताओं से मुलाकात करेंगी।

सपा के वरिष्ठ नेता किरणमय नंदा ने पुष्टि की कि समाजवादी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस भाजपा से लड़ने के लिए एकजुट होकर काम करने पर सहमत हुए हैं।नंदा ने पीटीआई-भाषा से कहा, दोनों पार्टियां कांग्रेस से भी दूरी बनाए रखेंगी।अखिलेश यादव ने कहा, "क्षेत्रीय दल अपनी भूमिका तय करने में सक्षम हैं। कांग्रेस को अपनी भूमिका तय करनी है। किसी को भी ऐसा कदम नहीं उठाना चाहिए, जिससे (भाजपा से लड़ने पर) कोई प्रतिकूल प्रभाव पड़े।" 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले आने के लिए। "सामने। गठबंधन, गठबंधन जो भी आप इसे कहते हैं, ”अखिलेश ने कहा।

कोलकाता में कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने बीजेपी को हराने के लिए पश्चिम बंगाल की जनता को बधाई दी. यादव ने कहा, "बीजेपी को हराने और दीदी को वोट देने के लिए मैं कोलकाता के लोगों को बधाई देता हूं। समाजवादी पार्टी संविधान बचाने के लिए सब कुछ करेगी। बीजेपी कांग्रेस पर देश को बदनाम करने का आरोप लगा रही है, लेकिन यूपी के सीएम ने भी संविधान का अपमान किया है, बीजेपी को यह बात सुननी चाहिए।" 

ये भी पढ़ें: 

VIDEO: अपने साथी शूटर्स और बमबाज़ गुड्डू मुस्लिम के साथ उमेश पाल की हत्या कर वापस भाग रहा है अतीक का बेटा असद, देखें

दिल्ली शराब घोटाला मामला: मनीष सिसोदिया का आरोप-ये ED वाले तो कुछ पूछते ही नहीं, जज ने दिया मजेदार जवाब