Thursday, March 28, 2024
Advertisement

दिल्ली शराब घोटाला मामला: मनीष सिसोदिया का आरोप-ये ED वाले तो कुछ पूछते ही नहीं, जज ने दिया मजेदार जवाब

दिल्ली शराब घोटाला मामले में मनीष सिसोदिया की रिमांड आज कोर्ट ने पांच दिन और बढ़ा दी है। कोर्ट में सिसोदिया ने ED पर आरोप लगाया कि ये लोग कुछ पूछते नहीं। इसपर जज ने मजेदार जवाब दिया।

Reported By : Kumar Sonu Written By : Kajal Kumari Updated on: March 17, 2023 20:56 IST
manish sisodia alleged on cbi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मनीष सिसोदिया ने लगाया सीबीआई पर आरोप

दिल्ली: Delhi Liquor Scam Case में जेल में सजा काट रहे आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया  की आज रिमांड अवधि कोर्ट ने पांच दिन और बढ़ा दी है। अब सिसोदिया 22 मार्च तक रिमांड में रहेंगे। शुक्रवार को सिसोदिया की दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेशी हुई। सिसोदिया ने कोर्ट में ईडी पर आरोप लगाया कि ये लोग तो मुझसे कुछ पूछते नहीं। सिसोदिया ने कहा कि मैं 1st हाफ में बैठा रहता हूं, मुझसे कुछ पूछताछ नहीं होती है। कल मैंने इनसे कहा कि चाहे रात भर बैठाओ कोई दिक्कत नहीं है, पर मुझसे पूछताछ तो करो। सिसोदिया ने कहा कि मुझसे सिर्फ आधे-आधे घंटे की पूछताछ करते हैं और ये लोग कभी टी ब्रेक, कभी मेडिकल ब्रेक ले लेते हैं। 

सिसोदिया के इस आरोप पर जज ने मजेदार जवाब दिया और कहा कि ये लोग आपको आराम देने के लिए ऐसा करते होंगे।

ईडी ने 7 दिन की मांगी थी रिमांड, कोर्ट ने 5 दिन की दी

शराब घोटाला केस से जुड़े कई अहम फैक्ट को सामने रखते हुए ईडी ने राऊज एवेन्यू कोर्ट में मनीष सिसोदिया की रिमांड 7 दिन देने की मांग की थी। ईडी ने कोर्ट को बताया कि आलोक श्रीवास्तव ने कुछ महत्वपूर्ण जानकारी दी है, जिसे लेकर अभी जांच करनी है। इस आधार पर सी अरविंद से भी पूछताछ करनी है और फिर उसके बाद सी अरविंद, संजय गोयल और गोपी कृष्णा से भी सिसोदिया का आमना-सामना कराना है।

ईडी ने कोर्ट को बताया कि मामले की शिकायत होते ही मनीष सिसोदिया ने 22 जुलाई को मोबाइल बदला था और इस बारे में पूछताछ करने पर सिसोदिया बता नहीं पाए कि उस फोन का उन्होंने क्या किया। ईडी ने कोर्ट से कहा कि इस वजह से सिसोदिया से इलेक्ट्रॉनिक डाटा को लेकर भी पूछताछ करनी है। ईडी ने ये भी दावा किया है कि सिसोदिया के कम्प्यूटर से मिले मार्च 2019 के दस्तावेजों में 5 फीसदी कमीशन था जो सितम्बर 2022 में बढ़ाकर 12 प्रतिशत कर दिया गया था। 

सिसोदिया के वकील का आरोप, ईडी ने दिया जवाब

शुक्रवार की पेशी में कोर्ट में सिसोदिया के वकील ने कहा कि 7 दिनों में सिर्फ उनसे 12 से 13 घंटे की पूछताछ की गई है। इस पर ईडी ने कहा कि हर रोज 5 से 6 घंटे पूछताछ की गई है और हमारे पास सीसीटीवी फुटेज भी मौजूद है। गुरुवार (16 मार्च) को भी 6 घंटे पूछताछ हुई थी।

ये भी पढ़ें:

मांस विक्रेताओं को पीटा, चेहरे पर पेशाब किया... दिल्ली के 3 पुलिसवालों समेत 7 लोगों पर केस दर्ज

जॉब इंटरव्यू के लिए जा रही थी बहू, नाराज ससुर ने ईंट से सिर फोड़ा, CCTV वीडियो आया सामने

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement