Friday, April 19, 2024
Advertisement

मांस विक्रेताओं को पीटा, चेहरे पर पेशाब किया... दिल्ली के 3 पुलिसवालों समेत 7 लोगों पर केस दर्ज

घटना 7 मार्च को हुई थी, जब दो मीट विक्रेता अपनी कार में यात्रा कर रहे थे और उन्होंने एक स्कूटर को टक्कर मार दी। तीन दिन बाद 10 मार्च को एफआईआर दर्ज की गई।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: March 17, 2023 14:48 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

दिल्ली के आनंद विहार इलाके में दो मीट विक्रेताओं को पीटने और लूटने के आरोप में तीन पुलिसकर्मियों समेत सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। घटना 7 मार्च को हुई थी, जब दो मीट विक्रेता अपनी कार में यात्रा कर रहे थे और उन्होंने एक स्कूटर को टक्कर मार दी। तीन दिन बाद 10 मार्च को एफआईआर दर्ज की गई, हालांकि, मीट विक्रेताओं ने तुरंत पुलिस से संपर्क किया था।

पुलिसकर्मी ने 15,000 रुपये की मांग की

एफआईआर के मुताबिक, 7 मार्च को नवाब अपने चचेरे भाई शोएब के साथ अपनी कार में घर जा रहा था। इस दौरान उसने आनंद विहार के पास एक स्कूटर को टक्कर मार दी। एफआईआर में कहा गया कि वे कार में मीट ले जा रहे थे। स्कूटर चालक ने उनसे हर्जाने में 4,000 रुपये की मांग की, तभी एक पीसीआर वैन वहां पहुंची और एक पुलिसकर्मी ने मीट सप्लायर्स से 2500 रुपये लिए और स्कूटर चालक को दे दिए। इसके बाद पुलिसकर्मी ने 15,000 रुपये की मांग की और भुगतान न करने पर उन्हें थाने ले जाने की धमकी दी।

'पुलिसकर्मियों ने चार अन्य लोगों को बुलाया'

गाजीपुर बूचड़खाने में मीट की आपूर्ति करने वाले और मुस्तफाबाद के रहने वाले नवाब ने आरोप लगाया कि पीसीआर वैन में सवार पुलिसकर्मियों ने चार अन्य लोगों को बुलाया और उन्हें सुनसान जगह पर ले गए। FIR में कहा गया कि आरोपियों ने दोनों को बंधक बना लिया और पीटा। उन्होंने चाकू से उनके हाथ काटने की भी कोशिश की। आरोपियों ने उनके चेहरे पर पेशाब भी किया और उन्हें जान से मारने की धमकी दी।

उमेश पाल हत्याकांड: माफिया अतीक की बीवी शाइस्ता पर बढ़ सकती इनामी रकम, तलाश जारी

मारने के बाद उनके शव को नाले में फेंकने की धमकी

पुलिसकर्मियों ने उन पर गोहत्या का भी आरोप लगाया और मारने के बाद उनके शव को नाले में फेंकने की धमकी दी। एफआईआर में कहा गया है कि पुलिसकर्मियों ने पीड़ितों से कुल 25,500 रुपये वसूले। मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ितों के हाथ-पैर और पीठ में चोटें आई हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और सभी तथ्यों की पुष्टि की जा रही है। अधिकारी ने कहा कि तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है, जिनमें से एक सहायक उप-निरीक्षक है।

"सोनिया-राहुल को नेहरू सरनेम रखने में शर्म क्यों?" पीएम के बयान पर राज्यसभा में कांग्रेस लाई विशेषाधिकार का नोटिस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement