A
Hindi News पश्चिम बंगाल क्रिसमस से दार्जीलिंग ट्वाय ट्रेन सेवा दोबारा होगी बहाल , जानिए पूरी खबर

क्रिसमस से दार्जीलिंग ट्वाय ट्रेन सेवा दोबारा होगी बहाल , जानिए पूरी खबर

पर्यटकों के बीच आकर्षण का केंद्र बने दार्जीलिंग हिमालयी रेल की ट्वाय ट्रेन सेवा क्रिसमस के मौके पर दोबारा शुरू होगी । पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को इसकी जानकारी दी ।

क्रिसमस से दार्जीलिंग ट्वाय ट्रेन सेवा दोबारा होगी बहाल - India TV Hindi Image Source : FILE क्रिसमस से दार्जीलिंग ट्वाय ट्रेन सेवा दोबारा होगी बहाल 

कोलकाता: पर्यटकों के बीच आकर्षण का केंद्र बने दार्जीलिंग हिमालयी रेल की ट्वाय ट्रेन सेवा क्रिसमस के मौके पर दोबारा शुरू होगी । पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को इसकी जानकारी दी । एनएफआर के प्रवक्ता ने मालीगांव से बताया कि शुक्रवार से इस सेवा की शुरूआत की जायेगी और इसके तहत दार्जीलिंग एवं घुम स्टेशनों के बीच रोज तीन ट्रेने चलायी जायेंगी । 

पढ़ें- खालिस्तानियों और पाकिस्तानियों को झटका! भारत के पक्ष में ब्रिटेन सरकार ने किया ये काम

प्रवक्ता ने बताया, ‘‘पश्चिम बंगाल सरकार ने अभी दार्जीलिंग एवं घुम के बीच इन ट्रेनों का परिचालन दोबारा शुरू करने की अनुमति दी है।’’ उन्होंने कहा कि बाद में यात्रियों की मांग के आधार पर सेवाओं की संख्या में वृद्धि की जा सकती है । एनएफआर के अधिकारी ने बताया कि दार्जीलिंग हिमालयी रेल की 88 किलोमीटर की पूर्ण सेवा बहाल करने के बारे में राज्य सरकार से आवश्यक अनुमति मिलने के बाद विचार किया जायेगा । कोरोना वायरस महामारी के कारण देश भर में मार्च में लॉकडाउन की घोषणा के बाद ट्वाय ट्रेन सेवा रोक दी गयी थी । 

पढ़ें- गुड न्यूज! अब मनरेगा मजदूरों को मिलेंगी घर और पेंशन सहित कई सुविधाएं

इनपुट-भाषा