A
Hindi News पश्चिम बंगाल विपक्षी गठबंधन की बैठक से एक दिन पहले अमिताभ बच्चन से मिलेंगी ममता बनर्जी, जया ने किया इनवाइट

विपक्षी गठबंधन की बैठक से एक दिन पहले अमिताभ बच्चन से मिलेंगी ममता बनर्जी, जया ने किया इनवाइट

ममता बनर्जी का 31 अगस्त की शाम को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित रात्रिभोज में भी शामिल होने का कार्यक्रम है।

amitabh bachchan mamata banerjee- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO अमिताभ बच्चन, ममता बनर्जी और जया बच्चन

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी 31 अगस्त और 1 सितंबर को इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इंक्लूसिव अलायंस  (I.N.D.I.A.) की दो दिवसीय बैठक से एक दिन पहले मुंबई पहुंचेंगी। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री के 30 अगस्त यानी रक्षाबंधन वाले दिन की शाम को मुंबई पहुंचने की उम्मीद है। अब तक तय कार्यक्रम के मुताबिक, मुख्यमंत्री ममता मुंबई आने के बाद सीधे बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के बंगले पर जाएंगी और उन्हें राखी बांधेंगी।

जया बच्चन ने किया था इनवाइट
राज्य मंत्रिमंडल के एक सदस्य ने कहा, ''इससे पहले भी कई मौकों पर सुपरस्टार और उनकी पत्नी जया बच्चन कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के मौके पर कोलकाता आ चुके हैं। पिछली बार जब वे कोलकाता आए थे, तो जया बच्चन ने विशेष रूप से सीएम ममता को मुंबई में अपने बंगले में आने के लिए आमंत्रित किया था।''

शरद पवार और उद्धव ठाके के रात्रिभोज कार्यक्रम में होंगी शामिल
ममता का 31 अगस्त की शाम को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित रात्रिभोज में भी शामिल होने का कार्यक्रम है। मुंबई में विपक्षी गठबंधन की बैठक, पटना और बेंगलुरु के बाद  ऐसे समय में हो रही है जब कांग्रेस और सीपीआई (एम) दोनों की पश्चिम बंगाल इकाइयों में तृणमूल कांग्रेस के साथ समझौता करने के पीछे के तर्क को लेकर उथल-पुथल मची हुई है, क्योंकि तृणमूल कांग्रेस राज्य में उनका प्रमुख विपक्ष है।

जबकि सत्ताधारी दल के कार्यकर्ताओं के हाथों राज्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं की दुर्दशा के बीच कांग्रेस नेताओं का एक वर्ग ममता बनर्जी के साथ उनके मेलजोल को लेकर अपने केंद्रीय नेतृत्व के खिलाफ बेहद मुखर है। इसी तरह का आंतरिक तनाव सीपीआई (एम) के भीतर पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी को लेकर पैदा हो रहा है, जिन्हें ममता बनर्जी के साथ एक ही मंच और यहां तक कि एक ही फ्रेम में देखा गया।

(इनपुट- IANS)

यह भी पढ़ें-