Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

‘सब मोदी का स्टंट है’, चंद्रयान 3 की कामयाबी के बीच ममता बनर्जी के विधायक इदरील अली का बेतुका बयान

एक तरफ जहां पूरा देश चंद्रयान 3 मिशन के कामयाब होने पर जश्न में डूबा हुआ है तो दूसरी तरफ तृणमूल कांग्रेस के विधायक इदरीस अली ने ऐसा बयान दिया है जिस पर विवाद खड़ा हो गया है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: August 24, 2023 6:19 IST
Chandrayaan 3, Chandrayaan 3 Idris Ali, Idris Ali, Idris Ali Mamata Banerjee- India TV Hindi
Image Source : ANI FILE तृणमूल कांग्रेस के विधायक इदरीस अली।

कोलकाता: पूरा भारत आज चंद्रयान 3 के चांद पर हुई सॉफ्ट लैंडिंग के बाद जश्न में डूबा हुआ है, लेकिन कुछ लोग इस पल की मिठास को अपने बेतुके बयानों से कड़वा करने पर तुल गए हैं। जश्न के इस माहौल के बीच पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के एक विधायक की चंद्रयान 3 पर की गई टिप्पणी से विवाद पैदा हो गया है। तृणमूल कांग्रेस विधायक इदरीस अली के मुताबिक, चंद्रयान-3 मिशन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक 'स्टंट' के अलावा कुछ नहीं है। इदरीस अली ने कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा है कि चंद्रयान-3 मिशन से आम और गरीब लोगों को कितना फायदा होगा।

‘चंद्रयान 3 मिशन दिखावे से ज्यादा कुछ और नहीं है’

ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के विधायक ने कहा, ‘मैं इसके खिलाफ नहीं हूं। लेकिन, मेरा सवाल यह है कि क्या मिशन के पीछे खर्च की गई इतनी बड़ी रकम गरीब लोगों के विकास के लिए खर्च की जा सकती थी?’ इदरीस अली ने बुधवार शाम को चंद्रयान 3 मिशन की चंद्रमा पर सफल लैंडिंग से ठीक पहले कहा कि ऐसे समय में जब गरीब और गरीब होते जा रहे हैं और देश में सांप्रदायिकता फैल रही है, ऐसा मिशन महज एक दिखावा है। वहीं, अली पर तंज कसते हुए बीजेपी विधायक शंकर घोष ने कहा कि ऐसे बयान तब सामने आते हैं जब कुएं में रहने वाला मेंढक उसी को समुद्र मान लेता है।

‘इदरीस के बयान से खुद TMC के लोग सहमत नहीं होंगे’
शंकर घोष ने कहा कि दुनिया अज्ञात को जानना चाहती है और चंद्रयान-3 मिशन उस दिशा में एक सफल कदम है। उन्होंने कहा, ‘अब यदि कोई कुएं की तुलना समुद्र से करता है तो यह उसकी अज्ञानता है। ऐसा लगता है कि इदरीस अली के बयान से खुद उनकी पार्टी के भी ज्यादातर लोग सहमत नहीं होंगे।’ वहीं, तृणमूल विधायक मदन मित्रा ने कहा कि चंद्रयान 3 मिशन की सफलता किसी भी तरह की राजनीति से परे है। उन्होंने कहा, ‘हमारी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहले ही कह चुकी हैं कि इस सफलता का श्रेय किसी राजनीतिक दल को नहीं, बल्कि वैज्ञानिकों को जाता है, जिसमें दो बंगाली वैज्ञानिक भी शामिल हैं। ये भारत का गौरव है।’ (IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement