A
Hindi News पश्चिम बंगाल प. बंगाल: बीजेपी अध्यक्ष नड्डा के काफिले पर पथराव, कैलाश विजयवर्गीय की गाड़ी क्षतिग्रस्त

प. बंगाल: बीजेपी अध्यक्ष नड्डा के काफिले पर पथराव, कैलाश विजयवर्गीय की गाड़ी क्षतिग्रस्त

पश्चिम बंगाल में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर पथराव हुआ है। पथराव में काफिले में चल रही कैलाश विजयवर्गीय की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई।

प. बंगाल: बीजेपी अध्यक्ष नड्डा के काफिले पर पथराव, कैलाश विजयवर्गीय की गाड़ी क्षतिग्रस्त- India TV Hindi Image Source : INDIA TV प. बंगाल: बीजेपी अध्यक्ष नड्डा के काफिले पर पथराव, कैलाश विजयवर्गीय की गाड़ी क्षतिग्रस्त

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर पथराव हुआ है। पथराव में काफिले में चल रही कैलाश विजयवर्गीय की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। जानकारी के मुताबिक जेपी नड्डा की सभा के लिए बीजेपी नेताओं का काफिला  डायमंड हार्बर से साउथ 24 परगना की ओर जा रहा था। इतने में बीजेपी के काफिले की गाड़ियों पर पथराव शुरू हो गया। 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिवसीय बंगाल दौरे पर हैं। इससे पहले कल कोलकाता में उन्होंने पार्टी की ओर से 'गृह संपर्क अभियान' की शुरुआत की। पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई 2021 में राज्य विधानसभा चुनाव होने हैं जिसे देखते हुए भाजपा ने घरों-घर जा कर प्रचार करने के लिए यह अभियान शुरू किया है। ‘गृह संपर्क अभियान’ भाजपा के ‘आर नोइ अन्नाय’ (और अन्याय नहीं) अभियान का हिस्सा है। 

उधर, हमले को लेकर कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि बंगाल पुलिस को पहले ही राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी के कार्यक्रम की जानकारी दी गई थी लेकिन एकबार फिर बंगाल पुलिस नाकाम रही। सिराकोल बस स्टैंड के पास पुलिस के सामने टीएमसी के गुंडों ने हमारे कार्यकर्ताओं को मारा और मेरी गाड़ी पर पथराव किया। 

इससे पहले भी भाजपा ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट का आरोप लगाया था। पार्टी ने आरोप लगाया कि पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा की यात्रा से पहले पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले में डायमंड हार्बर में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनके कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की। भाजपा की राज्य इकाई के सूत्रों ने बताया कि नड्डा के कार्यक्रम स्थल से पार्टी के बैनरों को फाड़ दिया गया और उनके कुछ कार्यकर्ताओं के साथ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मार-पिटाई की।

पढ़ें-पीएम नरेंद्र मोदी ने किया संसद की नई इमारत का शिलान्यास , 2022 में बनकर होगी तैयार

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में ‘जंगल राज’ चल रहा है। रॉय ने कहा, ‘‘ बंगाल में कानून का राज खत्म हो गया है। विपक्षी पार्टियों को उनके कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति नहीं मिल रही है। राज्य में जंगल राज्य चल रहा है।’’ हालांकि तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने इन आरोपों से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि ये आरोप ‘निराधार’ और ‘राजनीति से प्रेरित’ हैं

पढ़ें-Coronavirus के एक्टिव मामलों में लगातार गिरावट जारी, लेकिन रोजाना मौतों का आंकड़ा 400 के ऊपर