A
Hindi News विदेश अन्य देश अल-शबाब के 52 आतंकवादी सोमालिया में ढेर

अल-शबाब के 52 आतंकवादी सोमालिया में ढेर

दक्षिणी सोमालिया में अफ्रीकी संघ शांति मिशन (एएमआईएसओएम) में शामिल केन्याई सैनिकों ने शुक्रवार को आतंकवादी संगठन अल-शबाब के 52 आतंकवादियों को मार गिराया। केन्या रक्षाबल (केडीएफ) के प्रवक्ता कर्नल जोसेफ आउथ ने कहा कि...

terrorist- India TV Hindi Image Source : PTI terrorist

नैरोबी: दक्षिणी सोमालिया में अफ्रीकी संघ शांति मिशन (एएमआईएसओएम) में शामिल केन्याई सैनिकों ने शुक्रवार को आतंकवादी संगठन अल-शबाब के 52 आतंकवादियों को मार गिराया।  केन्या रक्षाबल (केडीएफ) के प्रवक्ता कर्नल जोसेफ आउथ ने कहा कि सैनिकों ने सरीरा से नौ किलोमीटर दूर स्थित अलशबाब आतंकवादियों के एक शिविर को सफलतापूर्वक नष्ट कर दिया।

सैन्य प्रवक्ता ने कहा कि इस दौरान सात एके-47 राइफल, एक पीकेएम गन, दो फोन, 104 राउंड गोला-बारूद, तीन आईईडी विस्फोटक, आईईडी बनाने की सामग्री और खाद्य सामान बरामद हुए हैं। 

आउथ ने कहा, "केडीएफ यह सुनिश्चित करना चाहता है कि अलशबाब के खिलाफ शुरू किया अभियान तब तक जारी रहेगा जब तक आतंकवादियों का पूरी तरह से सफाया नहीं हो जाता ताकि केन्या और उसके आसपास शांति और सुरक्षा बनी रह सके।"

क्या हैं अलशबाब
गरीबी, भूखमरी और 20 सालों से गृहयुद्ध की आग में झुलस रहे सोमालिया के खूंखार, बेरहम आतंकियों का कुख्यात संगठन है अल-शबाब। हाल ही में इसके आत्मघाती हमलावरों ने केन्‍या की राजधानी नैरोबी के मशहूर वेस्‍टगेस्‍ट शॉपिंग मॉल पर मुंबई पर हुए 26/11 जैसा आतंकी हमला कर कई लोगों को मौत के घाट उतार दिया था।

Latest World News