A
Hindi News विदेश अन्य देश ऑस्ट्रेलिया: चक्रवात के चलते निचले इलाके खाली कराए गए

ऑस्ट्रेलिया: चक्रवात के चलते निचले इलाके खाली कराए गए

टाउन्सविल: ऑस्ट्रेलिया के तट पर शक्तिशाली चक्रवात के पहुंच जाने पर पूर्वोत्तर ऑस्ट्रेलिया के निचले इलाकों को लोगों ने खाली करना शुरू कर दिया है। ऑस्ट्रेलियन ब्यूरो ऑफ मीटीओलॉजी के मौसमविद् माइकल पाइक ने कहा

australia lower areas were evacuated due to cyclone- India TV Hindi australia lower areas were evacuated due to cyclone

टाउन्सविल: ऑस्ट्रेलिया के तट पर शक्तिशाली चक्रवात के पहुंच जाने पर पूर्वोत्तर ऑस्ट्रेलिया के निचले इलाकों को लोगों ने खाली करना शुरू कर दिया है। ऑस्ट्रेलियन ब्यूरो ऑफ मीटीओलॉजी के मौसमविद् माइकल पाइक ने कहा कि चक्रवात डेबी के मंगलवार सुबह कम जनसंख्या वाले आएर एवं बोवेन शहरों के बीच के 100 किलोमीटर के क्षेत्र के साथ क्वींसलैंड राज्य से होकर गुजरने की आशंका है।

उन्होंने कहा कि ऐसी आशंका थी कि चक्रवात सोमवार को श्रेणी दो के चक्रवात से बढ़कर श्रेणी चार का चक्रवात हो जाएगा। जब यह प्रशांत महासागर से होकर धरती को पार करेगा, तब इसकी हवाओं की गति 260 किमी प्रति घंटा होगी।

क्वींसलैंड की प्रीमियर एनास्टेसिया पैलासजक ने बेहद संवेदनशील इलाकों में रहने वाले लोगों से अपील की कि वे हालात के बिगड़ने से पहले सोमवार को यह जगह खाली कर दें। उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र में श्रेणी दो से अधिक का तूफान कभी नहीं आया है और इस श्रेणी में 125 से 164 किमी प्रति घंटा की रफ्तार वाली हवाएं होती हैं। उन्होंने कहा कि पुराने मकान श्रेणी चार के तूफान को झेल नहीं पाएंगे।

Latest World News