A
Hindi News विदेश अन्य देश मिस्र के राष्ट्रपति ने सिनाई से आतंकवाद का सफाया करने की प्रतिबद्धता जताई

मिस्र के राष्ट्रपति ने सिनाई से आतंकवाद का सफाया करने की प्रतिबद्धता जताई

मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल सीसी ने जल्द से जल्द सिनाई आतंकवाद रोधी अभियान के लक्ष्यों को हासिल करने और 2022 तक 15 अरब डॉलर के सिनाई समग्र विकास परियोजना को पूरा करने की प्रतिबद्धता जताई है।

<p>Egypt Sisi promises quick end to Sinai...- India TV Hindi Egypt Sisi promises quick end to Sinai military  

काहिरा: मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल सीसी ने जल्द से जल्द सिनाई आतंकवाद रोधी अभियान के लक्ष्यों को हासिल करने और 2022 तक 15 अरब डॉलर के सिनाई समग्र विकास परियोजना को पूरा करने की प्रतिबद्धता जताई है। (डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोक्रेटिक सीनेट जॉन टेस्टर से इस्तीफा देने को कहा )

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, सशस्त्रबलों द्वारा शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में सीसी ने प्रायद्वीप में आतंकवाद रोधी सुरक्षा अभियान के कठिन समय में धैर्य बनाए रखने के लिए सिनाई के निवासियों का आभार जताया। सीसी ने सिनाई की आजादी की 36वीं सालगिरह के मौके पर सेना द्वारा आयोजित सेमिनार को संबोधित करते हुए कहा, "हम पूरी तरह से वाकिफ हैं कि आतंकवाद सिनाई से बाहर भी है।"

मिस्र की सेना ने पुलिस के सहयोग से नौ फरवरी को एक व्यापक आतंकवाद रोधी सुरक्षा अभियान 'सिनाई 2018' शुरू किया था, जिसमें अभी तक 240 आतंकवादियों को मार गिराया गया है। इसमें लगभग 33 जवानों की भी मौत हो गई है।

Latest World News