Live TV
GO
Advertisement
Hindi News विदेश अन्य देश जिम्बाब्वे में एमर्सन मननगाग्वा ने राष्ट्रपति...

जिम्बाब्वे में एमर्सन मननगाग्वा ने राष्ट्रपति पद की शपथ ली

विवादास्पद चुनाव के बाद जिम्बाब्वे में एमर्सन मननगाग्वा ने रविवार को राष्ट्रपति पद की शपथ ली और देशवासियों से एकजुटता का आह्वान किया।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 27 Aug 2018, 10:45:45 IST

हरारे: विवादास्पद चुनाव के बाद जिम्बाब्वे में एमर्सन मननगाग्वा ने रविवार को राष्ट्रपति पद की शपथ ली और देशवासियों से एकजुटता का आह्वान किया। विपक्ष का दावा है कि मननगाग्वा ने चुनाव में धांधली कर यह जीत हासिल की है। मननगाग्वा (75) ने 30 जुलाई को हुए चुनाव में 50.6 फीसदी मतों के साथ जीत दर्ज की थी। (अमेरिकी प्रतिबंधों के खिलाफ ईरान पहुंचा आईसीजे )

उन्होंने ट्वीट किया, "हम सभी जिम्बाब्वे के नागरिक हैं, जो चीज हमें जोड़ सकती है, वह तोड़ने वाली चीज से कहीं ज्यादा बेहतर है।" उन्होंने कहा, "मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि बीते कल की अपेक्षा आने वाला कल कहीं ज्यादा उज्जवल है। चलिए आगे की यात्रा की ओर रुख करें।" उन्होंने इस यात्रा को विकास, प्रगति और समृद्धि की यात्रा बताया।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, पूर्व राष्ट्रपति मुगाबे और 40 वर्षीय वकील व विपक्षी नेता नेल्सन चमिसा ने राजधानी हरारे में राष्ट्रीय खेल स्टेडियम में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा नहीं लिया। चमिसा ने शनिवार को मीडिया को बताया था कि उन्हें शपथ समारोह में आमंत्रित नहीं किया गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन