A
Hindi News विदेश अन्य देश इबोला के नए मामलों के बाद डीआरसी में इथियोपिया सरकार ने जारी किया हाई अलर्ट

इबोला के नए मामलों के बाद डीआरसी में इथियोपिया सरकार ने जारी किया हाई अलर्ट

इथियोपिया सरकार ने शनिवार को कहा कि कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य (डीआरसी) में इबोला मामलों की पुष्टि के बाद देश में हाई अलर्ट कर दिया है।

<p>Ethiopian government released high alert after the new...- India TV Hindi Ethiopian government released high alert after the new cases of Ebola in the DRC

अदीस अबाबा: इथियोपिया सरकार ने शनिवार को कहा कि कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य (डीआरसी) में इबोला मामलों की पुष्टि के बाद देश में हाई अलर्ट कर दिया है। इथियोपिया स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, इबोला के घातक वायरस को देश में आने से रोकने के लिए प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डों और सीमावर्ती क्षेत्रों में जांच की जा रही है। (उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षण स्थलों को नष्ट करने के फैसले को ट्रंप ने सराहा )

मंत्रालय का कहना है कि संदिग्ध इबोला मामलों की जांच के लिए देश में क्लिनिकों और अस्पतालों को आवश्यक उपकरण मुहैया कराए गए हैं और साथ ही प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है। डीआरसी सरकार ने मंगलवार को इक्वटेयोर प्रांत के बिकोरो में इबोला के नए मामलों की पुष्टि की थी।

अफ्रीकी संघ (एयू) ने ऐलान किया है कि अफ्रीका सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (अफ्रीका सीडीसी) इबोला से निपटने में डीआरसी की मदद के लिए सक्रिय हो गया है।

Latest World News