A
Hindi News विदेश अन्य देश बच्चों को बंद गेट से अंदर फेंक देते थे पैरंट्स, स्कूल ने पोस्टर लगा जारी की चेतावनी

बच्चों को बंद गेट से अंदर फेंक देते थे पैरंट्स, स्कूल ने पोस्टर लगा जारी की चेतावनी

अपने बच्चों को स्कूल में पढ़ाने के लिए पैरंट्स क्या-क्या जतन नहीं करते, लेकिन कुछ लोग ऐसा करने के लिए हद से गुजर जाते हैं।

Avignon School, Trillade Avignon School, Trillade School, Trillade School France- India TV Hindi Image Source : TWITTER फ्रांस के एविग्नॉन में स्थित इस एलिमेंटरी स्कूल में पढ़ने वाले कुछ बच्चों के पैरंट्स स्कूल का गेट बंद होने के बाद उन्हें इसके ऊपर से फेंक देते थे।

पेरिस: अपने बच्चों को स्कूल में पढ़ाने के लिए पैरंट्स क्या-क्या जतन नहीं करते, लेकिन कुछ लोग ऐसा करने के लिए हद से गुजर जाते हैं। फ्रांस का एक एलिमेंटरी स्कूल (प्राइमरी स्कूल) ऐसे ही पैरंट्स की हरकतों के चलते परेशान था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फ्रांस के एविग्नॉन में स्थित इस एलिमेंटरी स्कूल में पढ़ने वाले कुछ बच्चों के पैरंट्स स्कूल का गेट बंद होने के बाद उन्हें इसके ऊपर से फेंक देते थे। बच्चों के माता-पिता की इन हरकतों को देखते हुए स्कूल ने अपने गेट के बाहर बकायदा पोस्टर लगाकर उन्हें ऐसा करने से मना किया है।

स्कूल में बच्चे को फेंकते पैरंट का बनाया कार्टून
एविग्नान में स्थित ट्राइलेड स्कूल ने अपने गेट के बाहर एक पोस्टर लगाया है, जिसमें एक बच्चे का अभिभावक उसे बंद गेट के ऊपर से स्कूल के अंदर फेंकते हुए दिखाई दे रहा है। इस पोस्टर पर बच्चों के अभिभावकों से गुजारिश की गई है कि वे अपने बच्चों को बंद गेट के ऊपर से स्कूल के अंदर न फेंके। पोस्टर में कहा गया है कि पैरंट्स अपने बच्चों को यूं फेंकने की बजाय सुबह 10 बजे या शाम के 3 बजे गेट के खुलने का इंतजार करें। स्कूल की प्रिंसिपल सना मैजिएन ने फ्रांसीसी मीडिया को बताया कि बच्चों के पैरंट्स जब ये देखते थे कि वे लेट हो गए हैं, तो वे बच्चों को गेट के ऊपर से अंदर फेंक देते थे।


'किसी भी बच्चे को चोट नहीं लगी'
मैजिएन ने बताया कि अभी तक किसी बच्चे को कोई चोट तो नहीं लगी है लेकिन पैरंट्स का यह रवैया उनके लिए खतरनाक साबित हो सकता है। उन्होंने कहा कि स्कूल के बंद गेट के ऊपर से अभी तक इतने बच्चों को उछाला गया है कि उन्हें ये पोस्टर लगाने पर मजबूर होना पड़ा। स्कूल प्रशासन को उम्मीद है कि इन पोस्टरों को देखकर पैरंट्स अपने बच्चों को बंद गेट के ऊपर से फेंकने से बाज आएंगे। लेट हो गए हैं, और स्कूल का गेट बंद हो गया है, तो वे बच्चों को इसके ऊपर से अंदर फेंक देते थे।

Latest World News