A
Hindi News विदेश अन्य देश अफगान तालिबान को समर्थन का आरोप बेबुनियाद: ईरान

अफगान तालिबान को समर्थन का आरोप बेबुनियाद: ईरान

ईरान ने काबुल में सऊदी अरब के एक राजनयिक द्वारा लगाए गए उन आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए खारिज किया है, जिसमें कहा गया है कि अफगानिस्तान में मौजूद तालिबान आतंकवादियों और सशस्त्र समूहों के साथ ईरान के संबंध हैं।

Iran denies supporting Taliban of Afghanistan- India TV Hindi Iran denies supporting Taliban of Afghanistan

तेहरान: ईरान ने काबुल में सऊदी अरब के एक राजनयिक द्वारा लगाए गए उन आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए खारिज किया है, जिसमें कहा गया है कि अफगानिस्तान में मौजूद तालिबान आतंकवादियों और सशस्त्र समूहों के साथ ईरान के संबंध हैं। (गाजा पट्टी पर इस्राइली बमबारी में तीन लोग घायल)

प्रेस टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, काबुल में स्थित ईरानी दूतावास ने एक बयान में कहा कि काबुल में सऊदी उपराजदूत मिशारी अल-हारबी द्वारा लगाए गए आरोप 'निराधार' हैं। ईरान ने सऊदी अधिकारी के आरोपों को 'अव्यावहारिक और विभाजनकारी' करार दिया है।

ईरान ने अपने बयान में अफगानिस्तान में शांति और स्थिरता कायम करने की अपनी बुनियादी नीति दोहराते हुए कहा कि वह अब भी यही मानता है कि युद्ध ग्रस्त देश राज्यों के बीच सकारात्मक बातचीत का स्थान बनना चाहिए। सऊदी राजनयिक ने हाल ही में ईरान पर अफगानिस्तान में तालिबान आतंकवादियों के समर्थन का आरोप लगाया था।

Latest World News