A
Hindi News विदेश अन्य देश इराक के प्रधानमंत्री ने दी चेतावनी, इस्लामिक स्टेट फिर से उठा सकता है सिर

इराक के प्रधानमंत्री ने दी चेतावनी, इस्लामिक स्टेट फिर से उठा सकता है सिर

इस्लामिक स्टेट समूह पर जीत की घोषणा के तीन दिन बाद इराक के प्रधानमंत्री ने चेतावनी दी है कि आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई में अगर अंतरराष्ट्रीय सहयोग लगातार जारी नहीं रहा तो समूह के आतंकवादी किसी और जगह फिर से सिर उठा सकते हैं।

Iraq Prime Minister warns Islamic State may raise again- India TV Hindi Iraq Prime Minister warns Islamic State may raise again

पेरिस: इस्लामिक स्टेट समूह पर जीत की घोषणा के तीन दिन बाद इराक के प्रधानमंत्री ने चेतावनी दी है कि आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई में अगर अंतरराष्ट्रीय सहयोग लगातार जारी नहीं रहा तो समूह के आतंकवादी किसी और जगह फिर से सिर उठा सकते हैं। प्रधानमंत्री हैदर अल-अबदी ने कल संवाददाताओं से कहा, ''हम उन्हें इराक में खत्म करने में कामयाब रहे।'' साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यह सभी लोगों के लिए चिंता का विषय है कि इस्लामिक स्टेट के पास नए युवाओं को शीघ्र भर्ती करने की 'दुर्भाग्यपूर्ण' क्षमता है। (नहीं छोड़ेंगे हथियार बनाना, बनेंगे शक्तिशाली परमाणु संपन्न देश: किम )

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र से आईएसआईएस को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए प्रयास अवश्य किए जाने चाहिए। पेरिस में जलवायु शिखर सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री ने एक संवाददाता सम्मेलन में यह टिप्पणी की।

उन्होंने इराकी सुरक्षाबलों को प्रशिक्षण देने सहित हर तरह की मदद देने में अंतरराष्ट्रीय सहयोग की मांग की। अबदी ने शनिवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में इस्लामिक स्टेट के खिलाफ तीन साल से अधिक समय तक चली लड़ाई के बाद जीत की घोषणा की थी।

Latest World News