A
Hindi News विदेश अन्य देश इजरायल ने हमास और गाजा पट्टी के कई हिस्सों पर बम बरसाए

इजरायल ने हमास और गाजा पट्टी के कई हिस्सों पर बम बरसाए

इजरायल के युद्धक विमानों ने बुधवार को हमास द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली एक सुरंग और एक बंदरगाह समेत गाजा पट्टी के कई हिस्सों पर बमबारी की।

<p>Israel bombed Hamas and several parts of the Gaza...- India TV Hindi Israel bombed Hamas and several parts of the Gaza Strip

जेरूसलम: इजरायल के युद्धक विमानों ने बुधवार को हमास द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली एक सुरंग और एक बंदरगाह समेत गाजा पट्टी के कई हिस्सों पर बमबारी की। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, इजरायली सेना ने एक बयान में कहा है कि ये हमले मंगलवार को एक घटना की प्रतिक्रिया के रूप में किए गए। गाजा के कुछ फिलिस्तीनियों ने सीमा दीवार को पार किया और निशानेबाजों की चौकियों में आग लगा दी। (असैन्य नागरिकों को मानव ढाल की तरह किया जा रहा है इस्तेमाल, पाक ने जाहिर की चिंता )

इजरायली रक्षा बलों ने ट्वीट किया, "थोड़ी देर पहले, इजरायली वायुसेना के विमान ने उत्तरी गाजा में हमास के भूमिगत बुनियादी ढाचे को नष्ट कर दिया। साथ ही आतंकी संगठन के नौसेना बल से संबंधित दो अन्य ठिकानों को भी निशाना बनाया गया।"

रेडियो स्टेशन कान के मुताबिक, हवाई हमलों में मछली पकड़ने वाली दो नौका नष्ट हो गईं। जेरूसलम में अमेरिका द्वारा 14 मई को दूतावास खोलने से हिंसा भड़क गई थी। अमेरिका ने अंतर्राष्ट्रीय आम सहमति की कमी के बावजूद अपने दूतावास का उद्धघाटन किया था। हाल ही में इजयारल द्वारा गोलीबारी में 114 फिलिस्तीनी लोगों की मौत हो गई और 13 हजार से ज्यादा घायल हुए हैं।

 

Latest World News