A
Hindi News विदेश अन्य देश सीरिया ने रूसी मिसाइलों का इस्तेमाल किया तो ये देश देगा करारा जवाब

सीरिया ने रूसी मिसाइलों का इस्तेमाल किया तो ये देश देगा करारा जवाब

इजरायली रक्षामंत्री एविगडोर लिबरमैन ने सोमवार को कहा कि अगर सीरिया उनकी वायुसेना के खिलाफ रूसी एस-300 मिसाइल का इस्तेमाल करता है तो इजरायल उसे पलट कर करारा जवाब देगा।

<p>Israel said Syria will respond by using Russian...- India TV Hindi Israel said Syria will respond by using Russian missiles

तेल अवीव: इजरायली रक्षामंत्री एविगडोर लिबरमैन ने सोमवार को कहा कि अगर सीरिया उनकी वायुसेना के खिलाफ रूसी एस-300 मिसाइल का इस्तेमाल करता है तो इजरायल उसे पलट कर करारा जवाब देगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, लिबरमैन ने हिब्रू भाषी वाईनेट न्यूज साइट को बताया, "एक बात स्पष्ट है, अगर कोई हमारे विमानों को निशाना बनाता है तो हम उसे नेस्तनाबूद कर देंगे।" मंत्री ने शीर्ष रूसी अधिकारियों के उस बयान के संबंध में यह टिप्पणी की, जिसमें अधिकारियों ने समाचारपत्र कोमरसैंट को बताया कि रूस सीरिया को विमान भेदी रक्षा प्रणाली एस-300 उपलब्ध करा सकता है। (इंडोनेशिया में तेल के कुंए में आग लगने से अबतक 15 लोगों की मौत )

लिबरमैन ने कहा, "रूसी प्रणाली वहां (सीरिया में) हैं और उनका इस्तेमाल हमारे खिलाफ नहीं हो रहा है, और अगर सीरियाई प्रणाली हमारे खिलाफ काम करती है तो हम उसे बर्बाद कर देंगे।" उन्होंने कहा कि सीरिया के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप नहीं कर रहे हैं, लेकिन दूसरी ओर हम ईरान को हमें निशाना बनाने के लिए सीरिया को ढेर सारे हथियारों की खेप उपलब्ध कराने नहीं देंगे।

सीरिया में अप्रैल की शुरुआत में कथित रूप से टी-4 वायुसेना अड्डे पर इजरायली हमले के बाद इजरायल और ईरान के बीच तनाव बढ़ गया है। लिबरमैन ने कहा कि उन्हें लगता है कि रूस के पास हमसे उलझने का कोई कारण नहीं है और हम भी उनसे कोई लड़ाई नहीं करना चाहते।

Latest World News