1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. इंडोनेशिया में तेल के कुंए में आग लगने से अबतक 15 लोगों की मौत

इंडोनेशिया में तेल के कुंए में आग लगने से अबतक 15 लोगों की मौत

इंडोनेशिया में तेल के एक अवैध कुएं में आग लगने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है। इसके अलावा कई लोग जख्मी भी हुए हैं। अधिकारियों ने आज हताहतों की संख्या में बढ़ोतरी का अंदेशा जताया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 25, 2018 17:16 IST
Indonesia oil well fire kills 15 people injures...- India TV Hindi
Indonesia oil well fire kills 15 people injures dozens

बान्दा: इंडोनेशिया में तेल के एक अवैध कुएं में आग लगने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है। इसके अलावा कई लोग जख्मी भी हुए हैं। अधिकारियों ने आज हताहतों की संख्या में बढ़ोतरी का अंदेशा जताया है। घटनास्थल की तस्वीरों में दिख रहा है कि आग की लपटें 70 मीटर की ऊंचाई तक जा रही हैं। घटनास्थल सुमात्रा द्वीप के आसेह प्रांत में है। दमकल कर्मी बुधवार दोपहर तक रिहायशी इलाके में तेल के फैलने की वजह से भड़की आग को काबू पाने की मशक्कत कर रहे थे। इस घटना में कई घर भी तबाह हुए हैं। स्थानीय आपदा राहत एजेंसी के प्रमुख एस फौज़ी ने बताया , ‘‘ हताहत लोगों की संख्या अब 15 है। ’’ (सुषमा स्वराज ने की मंगोलियाई प्रधानमंत्री से मुलाकात, द्विपक्षीय सहयोग के मुद्दों पर चर्चा की )

उन्होंने कहा कि हम अब भी आग को नियंत्रित नहीं कर पा रहे हैं। हमें नहीं पता कि वहां और कितने पीड़ित हैं , क्योंकि हम नजदीक नहीं जा पा रहे हैं। अधिकारियों ने शुरू में कहा था कि कम से कम 10 लोगों की मौत हुई है और 40 बुरी तरह से झुलस गए हैं जिनका इलाज चल रहा है। अधिकारियों ने बताया गया कि अस्पताल ले जाए गए पांच लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या में इजाफा हुआ है। राष्ट्रीय पुलिस प्रवक्ता सत्यो वसिस्तो ने बताया , ‘‘ कुछ लोग पुराने कुएं में खुदाई कर रहे थे तभी अचानक से भीषण आग लग गई और इसमें विस्फोट हो गया। ’’

पुलिस ने कहा कि जब आग भड़की उस वक्त पीड़ित कुएं के आसपास से तेल बटोर रहे थे। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कितना तेल फैला था और किस वजह से आग लगी। हालांकि अधिकारियों का मानना है कि संभवत : सिगरेट की वजह से आग भड़की होगी। वसिस्तो ने कहा कि वहां कई लोग ऐसे थे जो सिगरेट पी रहे थे। दक्षिण पूर्वी एशिया द्वीप समूह में कई हजार तेल के कुएं होने का अनुमान है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment