A
Hindi News विदेश अन्य देश इस्राइली विमान ने हमास के कई ठिकानों को बनाया निशाना

इस्राइली विमान ने हमास के कई ठिकानों को बनाया निशाना

इस्राइल के एक विमान ने गाजा स्थित हमास के ठिकानों पर आज हमला किया। यह हमला फलस्तीन एंक्लेव से दक्षिणी इस्राइल को निशाना बनाते हुए रॉकेट दागे जाने के कुछ घंटों बाद इसके जवाब में किया गया।

Israeli aircraft targeted several Hamas bases- India TV Hindi Israeli aircraft targeted several Hamas bases

गाजा सिटी: इस्राइल के एक विमान ने गाजा स्थित हमास के ठिकानों पर आज हमला किया। यह हमला फलस्तीन एंक्लेव से दक्षिणी इस्राइल को निशाना बनाते हुए रॉकेट दागे जाने के कुछ घंटों बाद इसके जवाब में किया गया। इस्राइल सेना द्वारा जारी बयान में कहा गया है, '' विमान ने आतंकी संगठन हमास से जुड़े हुए सैन्य परिसर को निशाना बनाया।” वहीं फलस्तीन के रक्षा सूत्रों ने बताया कि यह हमले दक्षिण गाजा के खान यूनेस और मध्य गाजा के देर अल-बला में हुए। इन हमलों से परिसर को क्षति पहुंची है लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ। (डोनाल्ड ट्रंप के आरोपों के बाद पाक ने किया अमेरिकी राजदूत को तलब )

सोमवार रात में दक्षिणी इस्राइल स्थित एक शहर पर रॉकेट से हमला हुआ था लेकिन इससे शहर को कोई क्षति नहीं पहुंची और न ही कोई हताहत हुआ। गाजा में मौजूद फलस्तीनी सेना ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के यरुशलम को इस्राइल की राजधानी घोषित करने के विवादित फैसले के बाद अब तक इस्राइल पर 18 रॉकेट या मोर्टार दागे हैं। हालांकि इनमें से छह को इस्राइल की इरोन डोम रक्षा प्रणाली ने लक्ष्य तक पहुंचने से पहले ही हवा में खत्म कर दिया।

इस्राइल पर प्राय: छोटे इस्लामिक संगठन रॉकेट से हमले करते रहते हैं लेकिन इस्राइल गाजा पर शासन कर रहे हमास को यहां से हो रहे किसी हमले के लिए जिम्मेदार ठहराता है और जवाबी कार्रवाई में हमास के ठिकानों को निशाना बनाता है। मंगलवार को इस्राइल सेना द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि गाजा पट्टी में होने वाली किसी भी घटना के लिए इस्राइल सिर्फ हमास को जिम्मेदार मानता है।

Latest World News