A
Hindi News विदेश अन्य देश इस्राइल के दूतावास में जॉर्डन के दो नागरिक मारे गए, एक इस्राइली घायल

इस्राइल के दूतावास में जॉर्डन के दो नागरिक मारे गए, एक इस्राइली घायल

अम्मान में इस्राइल के दूतावास में हुई गोलीबारी में जॉर्डन के दो नागरिक मारे गए और एक इस्राइली व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। यह जानकारी एक सुरक्षा सूत्र ने दी।

Jordan two civilians were killed in an Israeli embassy an...- India TV Hindi Jordan two civilians were killed in an Israeli embassy an Israeli wounded

अम्मान: अम्मान में इस्राइल के दूतावास में हुई गोलीबारी में जॉर्डन के दो नागरिक मारे गए और एक इस्राइली व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। यह जानकारी एक सुरक्षा सूत्र ने दी। सुरक्षा सूत्र ने कल कहा, पहले जॉर्डनवासी, 17 वर्षीय मोहम्मद जवादा की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि पेशे से डॉक्टर दूसरा व्यक्ति बशर हमरना घटना के समय दूतावास के आवासीय क्वार्टर में था। घायल बशर ने आधी रात के बाद अस्पताल में दम तोड़ दिया। (चीनी सेना की भारत को धमकी, 'पहाड़ हिल जाएगा लेकिन चीन नहीं, डोकलाम से सेना हटाए भारत')

सूत्र ने कहा कि घायल इस्राइली व्यक्ति इस्राइल के दूतावास में सुरक्षा उप निदेशक है और अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। पुलिस ने पहले कहा था कि अम्मान के पड़ोस में स्थित आवासीय इलाके राबिया में एक व्यक्ति की मौत हुई है और दो लोग घायल हुए हैं। उन्होंने एक बयान में कहा कि उन्हें कल देर शाम इस्राइली दूतावास के परिसर के भीतर गोली चलने की सूचना मिली थी।

पुलिस ने घटनास्थल को घेर लिया है। बयान में कहा गया कि मारे गए जॉर्डनवासी इस इमारत में लकड़ी का काम करने गए थे। घटना की जांच चल रही है। इस्राइल और जॉर्डन वैसे तो 1994 की शांति संधि से बंधे हैं लेकिन हाल ही में इस्राइल द्वारा पूर्वी यरूशलम से जुड़े अति संवेदनशील पवित्र स्थल पर सुरक्षा प्रबंध कर देने से तनाव बढ़ गया है।

Latest World News