A
Hindi News विदेश अन्य देश इस्तांबुल में विस्फोट, पुलिस वाहन बना निशाना, 11 लोगों की मौत

इस्तांबुल में विस्फोट, पुलिस वाहन बना निशाना, 11 लोगों की मौत

विस्फोट में 36 लोग घायल हुए हैं और इनमें तीन की हालत गंभीर है। खबरों में कहा गया है कि विस्फोट वेजनेसिलर मेट्रो स्टेशन के निकट हुआ।

Istanbul- India TV Hindi Istanbul

इस्तांबुल: तुर्की में इस्तांबुल के एक ऐतिहासिक केंद्र के निकट आज पुलिस के वाहन को निशाना बनाकर किए गए बम विस्फोट में सात अधिकारियों और चार नागरिकों की मौत हो गई। इस्तांबुल के गवर्नर वासिप शाहीन ने बताया कि दंगा रोधी पुलिस बल को ले जा रही बस को निशाना बनाकर उस वक्त विस्फोट किया जब इस्तांबुल के बेयाजित जिले से गुजर रही थी।

उन्होंने कहा कि विस्फोट में 36 लोग घायल हुए हैं और इनमें तीन की हालत गंभीर है। खबरों में कहा गया है कि विस्फोट वेजनेसिलर मेट्रो स्टेशन के निकट हुआ। यह स्थान कुछ महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों से चंद कदमों की दूरी पर है जिनमें सुलेमानिया मस्जिद भी शामिल है।

सुरक्षा संबंधी सावधानी बरतते हुए मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है। विस्फोट से बस के परखच्चे उड़ गए और निकट की दुकानों की खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गईं और निकट में खड़ी कारें भी क्षतिग्रस्त हो गईं। सूत्रों के मुताबिक बम निरोधक विशेषज्ञ घटनास्थल का मुआयना कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ेः ISIS के आतंकवादी हमलों की वजह से सीरिया में 6,000 लोगों ने किया पलायन

इस्तांबुल विश्वविद्यालय में परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि विस्फोट किस संगठन ने किया है। इस साल इस्लामिक स्टेट द्वारा इस्तांबुल में किए दो घातक हमलों और अंकारा में कुर्द उग्रवादियों द्वारा किए गए दो हमलों के बाद से ही तुर्की हाई अलर्ट पर है।

इन हमलों में कई लोग मारे गए थे। अंकारा में हुए इन दो हमले की जिम्मेदारी कुर्दिस्तान फ्रीडम फालकॉन टीएके ने ली है जो गैरकानूनी कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी से अलग हुआ कट्टरपंथी समूह है।

Latest World News