Saturday, May 11, 2024
Advertisement

ISIS के आतंकवादी हमलों की वजह से सीरिया में 6,000 लोगों ने किया पलायन

दमिश्क: इस्लामिक स्टेट (आईएस) के हमले के कारण उत्तरी सीरिया के प्रभावित क्षेत्रों से 6,000 से अधिक लोग पलायन कर गए हैं। यह जानकारी रविवार को एक निगरानी समूह से मिली। उत्तरी सीरिया के अलेप्पो

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: May 29, 2016 19:42 IST
ISIS terrorists- India TV Hindi
ISIS terrorists

दमिश्क: इस्लामिक स्टेट (आईएस) के हमले के कारण उत्तरी सीरिया के प्रभावित क्षेत्रों से 6,000 से अधिक लोग पलायन कर गए हैं। यह जानकारी रविवार को एक निगरानी समूह से मिली। उत्तरी सीरिया के अलेप्पो प्रांत के शेख ईसा, मारे और अन्य शहरों से बड़े पैमाने पर पलायन हुआ है। ये क्षेत्र अमेरिका समर्थित सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्स (एसडीएफ) के नियंत्रण में हैं।

लगातार हो रहे हमलों से बदहाल सीरियाई नागरिकों का बड़े पैमाने पर पलायन

एसडीएफ द्वारा आईएस की राजधानी के तौर पर माने जा रहे अल-रक्का प्रांत के उत्तरी क्षेत्रों में आतंकवादी ठिकानों पर किए गए हमले पर बदले की कार्रवाई के तौर पर आईएस ने भी एसडीएफ के नियंत्रण वाले अलेप्पो के उत्तरी शहरों पर हमले बढ़ाए हैं।

आतंकवादी वारदातों से एसडीएफ नियंत्रण वाले इलाकों में भी लोगों को सुरक्षित ठिकानों की खोज

एसडीएफ ने मारे में हालांकि आईएस के हमले को विफल कर दिया है। सीरियाई मानवाधिकार पर्यवेक्षक ने कहा है कि लोग भाग कर एसडीएफ नियंत्रण वाले दूसरे क्षेत्रों में चले गए हैं। एसडीएफ फिलहाल अलेप्पो और अल-रक्का के बीच एक त्रिकोण पर नियंत्रण स्थापित करना चाहता है, जिससे आईएस का मार्ग अवरुद्ध हो जाएगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement