Saturday, May 18, 2024
Advertisement

IPL इतिहास में दूसरी बार हुए ये कारनामा, गिल और सुदर्शन की जोड़ी बनी स्पेशल क्लब का हिस्सा

IPL 2024: गुजरात टाइटंस टीम के कप्तान शुभमन गिल और साईं सुदर्शन का बल्ला चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में जमकर बोलता दिखाई दिया, जिसमें दोनों के बल्ले से शतकीय पारियां देखने को मिली। गिल ने इस मैच में 104 रनों की पारी खेली तो सुदर्शन ने 103 रन बनाए।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 10, 2024 22:37 IST
Shubman Gill And Sai Sudharsan- India TV Hindi
Image Source : AP शुभमन गिल और साईं सुदर्शन

गुजरात टाइटंस टीम के कप्तान शुभमन गिल और ओपनिंग जोड़ीदार साईं सुदर्शन का बल्ला चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में जमकर बोलता हुआ दिखाई दिया। इस मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम गिल और सुदर्शन की शानदार शतकीय पारियों के दम पर 20 ओवर्स में 231 के स्कोर तक पहुंचने में सफल रही। गिल ने जहां इस मैच में 104 रन बनाए तो वहीं सुदर्शन भी 103 रनों की पारी खेलने में कामयाब रहे। दोनों ही बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेलने के साथ आईपीएल में कुछ खास रिकॉर्ड में भी अपनी जगह बना ली है।

आईपीएल में दूसरी बार किसी मैच में एक टीम के ओपनर्स ने लगाया शतक

इंडियन प्रीमियर लीग का ये 17वां सीजन चल रहा है, जिसमें अब तक सिर्फ दूसरी बार ही ऐसा देखने को मिला है, जब किसी मुकाबले में एक ही टीम के दोनों ओपनिंग बल्लेबाज शतकीय पारियां खेलने में कामयाब हुए हैं। वहीं आईपीएल इतिहास में ये ऐसा तीसरी बार हुआ है जब किसी एक टीम से मैच में 2 शतकीय पारियां देखने को मिली हैं। इस मैच से पहले साल 2016 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात लायंस के बीच खेले गए मैच में ये पहली बार ये कारनामा देखने को मिला था। वहीं दूसरी बार साल 2019 में खेले गए आईपीएल सीजन सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मैच में ये कारनामा हुआ था। वहीं गिल और सुदर्शन के बीच इस मैच में 210 रनों की साझेदारी देखने को मिली जो आईपीएल इतिहास में अब तक किसी भी विकेट के लिए चौथी सबसे बड़ी साझेदारी है।

आईपीएल में बतौर कप्तान शतक लगाने वाले गिल 9वें खिलाड़ी

शुभमन गिल का बल्ला जो आईपीएल के इस सीजन में अब तक लगभग खामोश रहा था वह चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में अपने पूरे रंग में दिखाई दिया। 104 रनों की शतकीय पारी खेलने के साथ गिल आईपीएल इतिहास में 9वें ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने बतौर कप्तान शतकीय पारी खेली है। इससे पहले सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, एडम गिलक्रिस्ट, विराट कोहली, डेविड वॉर्नर, केएल राहुल, संजू सैमसन और रुतुराज गायकवाड़ ने ये कारनामा किया था। वहीं गिल का टी20 क्रिकेट में अहमदाबाद के मैदान पर ये चौथा शतक था और वह एक मैदान पर चार शतकीय पारियां खेलने वाले इस फॉर्मेट में तीसरे खिलाड़ी हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर क्रिस गेल हैं जिन्होंने टी20 क्रिकेट में मीरपुर के मैदान पर 5 शतकीय पारियां खेली हैं।

ये भी पढ़ें

22 साल के खिलाड़ी का IPL में बड़ा कारनामा, तोड़ दिया सचिन तेंदुलकर का सालों पुराना रिकॉड, देखते रह गए गिल

VIDEO: ये इंटरनेशनल मैच है या गली क्रिकेट, जिम्बाब्वे की फील्डिंग देख छूट जाएगी आपकी हंसी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement