Monday, June 03, 2024
Advertisement

22 साल के खिलाड़ी का IPL में बड़ा कारनामा, तोड़ दिया सचिन तेंदुलकर का सालों पुराना रिकॉड, देखते रह गए गिल

IPL 2024: आईपीएल के 17वें सीजन के 59वें लीग मुकाबले में गुजरात टाइटंस टीम के ओपनिंग बल्लेबाज साईं सुदर्शन के बल्ले से शानदार 103 रनों की पारी देखने को मिली। अपनी इस पारी के दम पर सुदर्शन ने आईपीएल में अपने 1000 रन भी पूरे कर लिए।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 10, 2024 22:03 IST
Sai Sudharsan- India TV Hindi
Image Source : AP साईं सुदर्शन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन के 59वें मैच में गुजरात टाइटंस टीम के ओपनिंग बल्लेबाजों की तरफ से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें उनके कप्तान शुभमन गिल ने जहां 104 रनों की पारी खेली तो वहीं साईं सुदर्शन ने 103 रन बनाए। 22 साल के साईं इस मुकाबले में काफी आक्रामक तरीके से खेलते हुए नजर आए और उन्होंने अपना शतक भी 50 गेंदों में छक्के के साथ पूरा किया। इसी के साथ साईं ने आईपीएल में अपने 1000 रनों का आंकड़ा भी पूरा कर लिया है। जिसमें उन्होंने सिर्फ 25 पारियों में ये कारनामा किया है।

सचिन तेंदुलकर और रुतुराज गायकवाड़ के रिकॉर्ड को तोड़ा

आईपीएल में अभी तक बतौर भारतीय खिलाड़ी सबसे कम पारियों में 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर और रुतुराज गायकवाड़ के नाम पर था, जिन्होंने 31-31 पारियों में ये कारनामा किया था, वहीं साईं सुदर्शन ने सिर्फ 25 पारियों में इस आंकड़े को पार करने के साथ इन दोनों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। वहीं आईपीएल में सबसे कम पारियों में हजार रनों का आंकड़ा पार करने का रिकॉर्ड शॉन मार्श के नाम पर है जिन्होंने सिर्फ 21 पारियों में ये कारनामा किया था। साईं ने अब तक आईपीएल में 25 मैच खेलते हुए 47 के औसत से 1047 रन बनाए हैं, जिसमें उनके बल्ले से एक शतकीय और 6 अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली हैं।

आईपीएल में सबसे कम पारियों में 1000 रन पूरा करने वाले खिलाड़ी

  • शॉन मार्श - 21 पारियां
  • लिंडल सिमंस - 23 पारियां
  • मैथ्यू हेडन - 25 पारियां
  • साईं सुदर्शन - 25 पारियां
  • जॉनी बेयरस्टो - 26 पारियां

गिल और सुदर्शन ने की आईपीएल में गुजरात के लिए सबसे बड़ी साझेदारी

इस मैच में शुभमन गिल और साईं सुदर्शन के बीच पहले विकेट के लिए 210 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी देखने को मिली, जिसके बाद दोनों ने ही गुजरात टाइटंस के लिए आईपीएल इतिहास में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए उसे अपने नाम कर लिया है। इससे पहले गुजरात के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड किसी भी विकेट के लिए 147 रनों की थी जो इन दोनों ही खिलाड़ियों ने पिछले साल खेले गए आईपीएल सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में बनाई थी।

ये भी पढ़ें

एबी डीविलियर्स ने हार्दिक पांड्या बताया घमंडी, कहा - खुद को धोनी दिखाने की कर रहे कोशिश

संजीव गोयन्का पर बरसा भारतीय खिलाड़ी, बोले- लाल किले पे झंडा तो नहीं गाड़ दिया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement