A
Hindi News विदेश अन्य देश इस्लामिक स्टेट से संबंध रखने वाले 300 लोगों को इराक ने दी मौत की सजा

इस्लामिक स्टेट से संबंध रखने वाले 300 लोगों को इराक ने दी मौत की सजा

इराक की अदालतों ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ( आईएस ) से संबंध रखने के लिए कई विदेशियों समेत 300 से अधिक लोगों को मौत की सजा सुनाई है।

<p>Over 300 given death penalty in Iraq for Daesh links</p>- India TV Hindi Over 300 given death penalty in Iraq for Daesh links

बगदाद: इराक की अदालतों ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ( आईएस ) से संबंध रखने के लिए कई विदेशियों समेत 300 से अधिक लोगों को मौत की सजा सुनाई है। न्यायिक सूत्रों ने आज बताया कि संदिग्धों पर उत्तरी इराक के मोसुल में और बगदाद की अदालतों में मुकदमे चले। (अंतरिक्ष में जाने से अंतरिक्ष यात्रियों की मांसपेशियों को पहुंच सकता है नुकसान: अध्ययन )

एक न्यायिक सूत्र के अनुसार , राजधानी में जनवरी से लेकर अब तक 97 नागरिकों को मृत्युदंड दिया गया और 185 को उम्रकैद की सजा सुनाई गई। जिन महिलाओं को सजा सुनाई गई हैं उनमें से अधिकतर तुर्की और पूर्व सोवियत संघ के गणराज्यों की हैं।

सु्प्रीम ज्यूडिशियल काउंसिल के प्रवक्ता अब्देल सत्तार ने एक बयान में कहा कि मोसुल के समीप तेल कीफ की एक अदालत ने 212 लोगों को मौत की सजा सुनाई। इराक ने आईएस के खिलाफ दिसंबर में जीत की घोषणा की थी। एक समय इस खूंखार आतंकवादी संगठन ने देश के एक तिहाई हिस्से पर कब्जा कर रखा था।

Latest World News