A
Hindi News विदेश अन्य देश संयुक्त राष्ट्र मंच पर पाक ने गाया कश्मीर राग, भारत ने किया विरोध

संयुक्त राष्ट्र मंच पर पाक ने गाया कश्मीर राग, भारत ने किया विरोध

भारत ने पाकिस्तान द्वारा संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर का मुद्दा उठाए जाने पर कड़ा विरोध दर्ज कराया है अैर कहा है कि यह एक द्विपक्षीय ममला है, जिसे संयुक्त राष्ट्र के मंच पर नहीं लाया जाना चाहिए।

pakistan again raise the issue of kashmir - India TV Hindi pakistan again raise the issue of kashmir

संयुक्त राष्ट्र: भारत ने पाकिस्तान द्वारा संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर का मुद्दा उठाए जाने पर कड़ा विरोध दर्ज कराया है अैर कहा है कि यह एक द्विपक्षीय ममला है, जिसे संयुक्त राष्ट्र के मंच पर नहीं लाया जाना चाहिए। (अमेरिका में एक व्यक्ति ने की सैनिक की गोली मारकर हत्या)

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के स्थायी मिशन के मंत्री मसूद अनवर ने 25 अप्रैल को सूचना समिति के संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र में एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कश्मीर का मुद्दा उठाया था। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान फलस्तीनी जनता के साथ एकजुटता दिखाने के अंतरराष्ट्रीय दिवस से जुड़ी घ्टनाओं की कवरेज में संयुक्त राष्ट्र के सार्वजनिक सूचना विभाग के प्रयासों की सराहना करता है। अनवर ने कहा, हम आपसे अनुरोध करेंगे कि आप कश्मीर के लोगों के लिए भी ऐसा ही करें। वे विदेशी कब्जे में लगातार कष्ट उठा रहे हैं।

जैसे ही यह टिप्पणी की गई, वैसे ही संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन के मंत्री एस श्रीनिवास प्रसाद ने अनवर के भाषण को बीच में रोक दिया और पाकिस्तानी प्रतिनिधि की ओर से कश्मीर के मुद्दे क जिक्र किए जाने पर कड़ा विरोध दर्ज कराया। (रईसी ने अमेरिका को दी चेतावनी, कहा- ईरान से डरकर रहे)

Latest World News