Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

अमेरिका में एक व्यक्ति ने की सैनिक की गोली मारकर हत्या

मिडलटाउन: स्टोर के बाहर एक व्यक्ति ने डेलावेयर राज्य के एक सैनिक की गोली मारकर हत्या कर दी और बाद में खुद को अपने घर में कैद कर लिया, जहां से उसने अधिकारियों पर गोलीबारी करना जारी रखा।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 27, 2017 11:15 IST
delaware state police id trooper shot dead- India TV Hindi
delaware state police id trooper shot dead

मिडलटाउन: स्टोर के बाहर एक व्यक्ति ने डेलावेयर राज्य के एक सैनिक की गोली मारकर हत्या कर दी और बाद में खुद को अपने घर में कैद कर लिया, जहां से उसने अधिकारियों पर गोलीबारी करना जारी रखा। स्टेट पुलिस के अधीक्षक कोल नथननैल मैक्वीन ने बताया कि सैनिक को कई गोलियां मारी गई थी और बाद में अस्पताल में उसकी मौत हो गई। डेलावेयर के गवर्नर जॉन कार्ने के साथ संवाददाता सम्मेलन में मैक्वीन ने कहा, यह हमारे राज्य और डेलावेयर स्टेट पुलिस के लिए एक बुरा दिन है। (रईसी ने अमेरिका को दी चेतावनी, कहा- ईरान से डरकर रहे)

मैक्वीन ने बताया कि पुलिस कर्मी स्टीफन जे बैलर्ड (32) को कल स्टोर की पार्किंग में एक वाहन को रोकने के बाद दोपहर करीब 12 बजकर 10 मिनट पर गोली मार दी गई। उस वाहन में दो संदिग्ध लोग सवार थे। उन्होंने बताया कि उनमें से एक ने वहां से भागने से पहले सैनिक को कई गोलियां मारी थी। दूसरे व्यक्ति को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया गया था। स्टेट पुलिस के प्रवक्ता गैरी फ्रोनियर ने बताया कि पुलिस ने बंदूकधारी का उसके मिडलटाउन स्थित घर तक पीछा किया जहां उसने खुद को घर में कैद कर लिया। वह घर में अकेला था, उसने बाहर आने से मना कर दिया था और वहीं से वह घर के आसपास पुलिस अधिकारियों पर गोलीबारी करता रहा। फ्रोनियर ने बताया कि बंधक से शांतिपूर्ण तरीके से आत्मसमर्पण करवाने के लिए उसका वार्ताकार मौके पर मौजूद था लेकिन जल्द कोई बात नहीं बन सकी और करीब रात आठ बजे के बाद पुलिस ने दरवाजा तोड़ने के लिए विस्फोटक उपकरण का इस्तेमाल किया।

उन्होंने बताया कि इससे पहले पुलिस ने सभी स्थानीय लोगों को अपने घरों में रहने और दरवाजे बंद करने के लिए कह दिया था। नजदीकी एप्पोक्यूनीमीनक स्कूल डिस्टि्रक्ट ने भी अपने स्टाफ और छात्रों को स्कूल की इमारत में बंद कर लिया था, जिन्हें पुलिस के इलाका सुरक्षित घोषित करने के बाद बाहर आने दिया गया। पुलिस ने व्यक्ति की पहचान कर ली है पर अभी उसके नाम का खुलासा नहीं किया गया है। डेलावेयर के (डेमोक्रेटिक) गवर्नर जॉन कार्ने ने कहा, अधिकारी के परिवार एवं उसके साथ काम करने वाले अधिकारियों के साथ मेरी पूरी संवेदना है। (12000 बांग्लादेशियों को छोड़ना पड़ेगा सउदी अरब)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement