A
Hindi News विदेश अन्य देश भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते पीएम बेंजामीन नेतन्याहू ने किया इस्तीफे से इंकार

भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते पीएम बेंजामीन नेतन्याहू ने किया इस्तीफे से इंकार

इस्राइली पुलिस ने प्रधानमंत्री बेंजामीन नेतन्याहू के खिलाफ कथित भ्रष्ट्राचार और विश्वासघात के दो मामलों में अभियोग चलाने का प्रस्ताव दिया है।

PM Benjamin Netanyahu refused to resign- India TV Hindi PM Benjamin Netanyahu refused to resign

यरुशलम: इस्राइली पुलिस ने प्रधानमंत्री बेंजामीन नेतन्याहू के खिलाफ कथित भ्रष्ट्राचार और विश्वासघात के दो मामलों में अभियोग चलाने का प्रस्ताव दिया है। लेकिन भ्रष्टाचार के आरोपों से घीरे प्रधानमंत्री ने अपने पद से इस्तीफा देने से इंकार कर दिया है। पुलिस ने 14 महीने की लंबी जांच के बाद कल घोषणा की थी कि 68 वर्षीय नेतन्याहू के खिलाफ अभियोग की सिफारिश करने के लिए उनके पास प्रयाप्त सबूत है। यरुशलम पोस्ट की खबर के मुताबिक प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार के दो मामलों में मुकदमे का सामना कर रहे हैं। (बैग के साथ एक्स रे मशीन में घुसी महिला, कारण जान लोट-पोट हो जाएंगे आप )

प्रधानमंत्री पर तरफदारी के लिए उपहार देने का आरोप है। इस मामले को केस 1000 के नाम से जाना जा रहा है। वहीं पिछले दरवाजे से अपने पक्ष में खबरें सुनिश्चित कराने के लिए लोकप्रिय समाचार पत्र येदियोत अहारोनोट के प्रकाशक आरोनोन मोजेज के साथ सांठगांठ का आरोप है। इस मामले को केस 2000 कहा जा रहा है। वह साल 2009 में इस्राइल के प्रधानमंत्री चुने गए थे। नेतन्याही इस पद पर साल 1996 से 1999 के बीच रहे थे।

पुलिस ने नेतन्याहू पर करीब 300,000 अमेरिकी डॉलर का उपहार पिछले 10 साल में स्वीकार करने का आरोप लगाया है। नेतन्याहू ने पुलिस के अपने सबूतों का खुलासा करने से पहले उन्होंने देश को संबोधत करते हुए यह स्पष्ट किया है कि वह अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे।

Latest World News