A
Hindi News विदेश अन्य देश मात्र 48 घंटे में सऊदी के इस प्रिंस ने गंवाए 78 अरब रुपए

मात्र 48 घंटे में सऊदी के इस प्रिंस ने गंवाए 78 अरब रुपए

सऊदी अरब में भ्रष्टाचार के आरोप के चलते अरबपति राजकुमार अल्वालीद बिन तलाल को गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद से राजकुमार को 1.2 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है।

अल्वालीद बिन तलाल- India TV Hindi अल्वालीद बिन तलाल

सऊदी अरब में भ्रष्टाचार के आरोप के चलते अरबपति राजकुमार अल्वालीद बिन तलाल को गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद से राजकुमार को 1.2 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है। दरअसल हुआ यूं कि तलाल की कंपनी किंगडम होल्डिंग कंपनी का मार्केट वैल्यू कम होने से उन्हें काफी नुकसान हुआ है। बीते सोमवार को KHC के शेयर पिछले 6 सालों के सबसे निचले स्तर पर आकर बंद हुए। (खराब मौसम के चलते ट्रंप ने रद्द की दोनों कोरिया के बीच स्थित असैन्य क्षेत्र की यात्रा)

साल 2013 की फोर्ब्स मैगजीन के अनुसार तलाल के पास एक मार्बल फील्ड है, 420 कमरे का रियाद पैलेस, ताजों से सजा एक प्राइवेट बोइंग 747 और सऊदी अरब की राजधानी के किनारे 120 एकड़ में फैला एक रिजॉर्ट है। इस रिजॉर्ट में 5 भव्य मकान, 5 कृत्रिम झीलें और एक छोटा सा ग्रैंड कैन्यन है। KHC में तलाल का 95% शेयर है। इसमें उनकी संपत्ति, कंपनी में वैश्विक निवेशकों की लगाई पूंजी, मिडल ईस्ट से आए निवेश, प्लेन, याट और जूलरी के साथ-साथ अन्य संपत्तियां शामिल मे हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में सऊदी अरब की भ्रष्टाचार कमेटी ने 11 राजकुमारों सहित चार मंत्रियों और दर्जनों पूर्व मंत्रियों को गिरफ्तार कर लिया था। अल अराबिया समाचार चैनल ने खबर दी कि देश के शक्तिशाली वली अहद शहजादे (क्राउन प्रिंस) मोहम्मद बिन सलमान की अगुवाई में भ्रष्टाचार की नई जांच में 11 शहजादों और दर्जनों पूर्व मंत्रियों को हिरासत में लिया गया। मोहम्मद को नई समिति की निगरानी करने के लिए नामित किया गया।

Latest World News