Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

खराब मौसम के चलते ट्रंप ने रद्द की दोनों कोरिया के बीच स्थित असैन्य क्षेत्र की यात्रा

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को खराब मौसम के कारण दोनों कोरिया के बीच स्थित असैन्य क्षेत्र की औचक यात्रा आज रद्द करनी पड़ी।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: November 08, 2017 13:21 IST
trump- India TV Hindi
trump

सोल: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को खराब मौसम के कारण दोनों कोरिया के बीच स्थित असैन्य क्षेत्र की औचक यात्रा आज रद्द करनी पड़ी। हालांकि व्हाइट हाउस ने पहले कहा था कि राष्ट्रपति इस सांकेतिक चौकी पर नहीं जाएंगे। लेकिन आज तड़के ट्रंप सोल के होटल से निकले और शहर में स्थित योंगसान सैन्य बेस पहुंचे, लेकिन खराब मौसम के कारण उनके हेलीकॉप्टर को असैन्य क्षेत्र से वापस लौटना पड़ा। (वर्जीनिया में पहली ट्रांसजेंडर महिला ने जीता चुनाव)

कोरिया की यात्रा पर आने वाले सभी अमेरिकी राष्ट्रपति इस असैन्य क्षेत्र का दौरा करते हैं जहां उत्तर और दक्षिण कोरिया की सेना आमने-सामने है। यहां दोनों देशों की सीमा पर कांक्रीट के अवरोधक लगाये गए हैं। ट्रंप की एशिया यात्रा से पहले प्रशासनिक अधिकारियों ने कहा था कि ट्रंप इस असैन्य क्षेत्र का दौरा नहीं करेंगे क्योंकि उपराष्ट्रपति माइक पेंस और रक्षा मंत्री जिम मैटिस की यात्राओं के बाद यह बचकाना सा होगा।

लेकिन, आज सुबह राष्ट्रपति के साथ यात्रा कर रहे पत्रकारों को वक्त से पहले बुलाया गया और प्रेस सचिव सारा हकबी सैंडर्स ने उन्हें बताया, ‘‘हम यहां जा रहे हैं।’’ यह कहते हुए उन्होंने कागज का एक टुकड़ा दिखाया जिसपर लिखा था, असैन्य क्षेत्र।’’

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement