A
Hindi News विदेश अन्य देश 111 वर्ष बाद भूमध्य सागर में घटित हुआ टाइटैनिक-2 हादसा, सुनकर कांप उठेगी रूह

111 वर्ष बाद भूमध्य सागर में घटित हुआ टाइटैनिक-2 हादसा, सुनकर कांप उठेगी रूह

भूमध्य सागर के लीबिया तट पर टाइटैनिक जैसा हादसा घटित होने से सनसनी फैल गई है। बताया जा रहा है कि 80 लोगों को लेकर अलकायार से यूरोप के लिए रवाना हुआ एक जहाज लीबिया के तट पर भूमध्यसागर में डूब गया। इसमें अब तक 73 लोगों के मौत की पुष्टि की जा चुकी है। अन्य 7 लोगों की जिंदगी बच गई है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली। भूमध्य सागर के लीबिया तट पर टाइटैनिक जैसा हादसा घटित होने से सनसनी फैल गई है। बताया जा रहा है कि 80 लोगों को लेकर अलकायार से यूरोप के लिए रवाना हुआ एक जहाज लीबिया के तट पर भूमध्यसागर में डूब गया। इसमें अब तक 73 लोगों के मौत की पुष्टि की जा चुकी है। इस घटना के बारे में जानकर लोगों की रूह कांप उठी है। हालांकि जहाज में सवार अन्य 7 लोगों की जिंदगी बच गई है। इस घटना ने 111 वर्ष पहले डूबे जहाज टाइटैनिक की याद दिला दी है, जिसमें वर्ष 1912 में सवार 1500 से अधिक समुद्री यात्रियों की मौत हो गई थी। जबकि इसमें 2200 से अधिक लोग सवार थे । यह जहाज इंग्लैंड के साउथैंप्टन से अमेरिका के न्यूयॉर्क जा रहा था।

अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को कहा गया कि लीबिया के तट पर एक जहाज के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कम से कम 73 प्रवासी लापता हैं और उन्हें मृत मान लिया गया है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार अंतरराष्ट्रीय प्रवासन संगठन (आईओएम) ने एक बयान में कहा कि करीब 80 लोगों को लेकर नाव कथित तौर पर 14 फरवरी को कसर अलकायार से यूरोप के लिए रवाना हुई थी।

आईओएम ने कहा कि 7 जीवित बचे लोग जो बेहद गंभीर परिस्थितियों में तैरकर लीबिया के तटों पर वापस आए। इनमें सेइस समय एक अस्पताल में है और लीबिया रेड क्रीसेंट और स्थानीय पुलिस ने अब तक 11 शवों को निकाला है। आईओएम ने कहा कि इस त्रासदी ने केंद्रीय भूमध्यसागरीय मार्ग पर मरने वालों की संख्या को इस साल 130 से अधिक कर दिया है। साल 2022 में आईओएम मिसिंग माइग्रेंट प्रोजेक्ट द्वारा 1,450 से अधिक मौतें दर्ज की गईं हैं।

यह भी पढ़ें...

चीन को जवाब देने के लिए PM मोदी ने लिया इतिहास का सबसे बड़ा फैसला, अब ड्रैगन की खैर नहीं

फिर मंडराया यूक्रेन के दोनेत्स्क, लुहांस्क और खेरसॉन व जापोरिज्जिया पर खतरा, रूस की सेना हो रही हावी

Latest World News