A
Hindi News विदेश अन्य देश माली के एक गांव में हमलावरों ने बरसाईं अंधाधुंध गोलियां, 23 लोगों की मौत, 12 घायल

माली के एक गांव में हमलावरों ने बरसाईं अंधाधुंध गोलियां, 23 लोगों की मौत, 12 घायल

पश्चिम अफ्रीका के देश माली में हमलावरों ने अंधाधुंध गोलियां बरसाई हैं। इस हमले में 23 लोगों की मौत हुई है और 12 अन्य घायल हुए हैं।

Mali- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE PIC माली के एक गांव में हमलावरों ने बरसाईं अंधाधुंध गोलियां

बमाको: माली के एक गांव में बंदूकधारियों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया है। हमलावरों ने गांव में 23 लोगों की हत्या की है। इस हमले में 12 लोग घायल है। अधिकारियों ने रविवार को इसकी जानकारी दी है। बंदियागारा क्षेत्र के गवर्नर सिदी मोहम्मद अल बशीर ने बताया कि यारोउ गांव में शुक्रवार को अज्ञात हमलावरों ने दर्जनों लोगों की हत्या कर दी और कई घरों में आग लगा दी।

क्षेत्रीय युवा संगठन के अध्यक्ष अमादोउ लूगू ने रविवार को बताया, ‘‘हमलावर शाम 7 बजे तक गांव में रहे। उन्होंने गांव के कुछ हिस्से को जला दिया। दुकानों को क्षतिग्रस्त कर दिया और ग्रामीणों के मवेशियों को ले गए।’’ उन्होंने कहा कि अब तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली है । मध्य और उत्तर माली में रहने वाले समुदाय के लोग 2012 से ही सशस्त्र हिंसा का सामना कर रहे हैं ।

कैसा है माली देश?

माली (आधिकारिक तौर पर माली गणराज्य) पश्चिम अफ्रीका में एक देश है। माली अफ्रीका का आठवां सबसे बड़ा देश है, जिसका क्षेत्रफल 1,241,238 वर्ग किलोमीटर से अधिक है। यहां की राजधानी बमाको, देश के दक्षिण-पश्चिमी भाग में नाइजर नदी पर स्थित है। बमाको नाइजर नदी के दोनों किनारों तक फैला है। यह बड़े बाजार, वनस्पति और प्राणी उद्यान, एक्टिव कारीगर समुदाय और कई शोध संस्थानों के लिए विख्यात है। यहां मिट्टी की ईंट की इमारतें प्रचलन में हैं। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

अपदस्थ राष्ट्रपति को बहाल नहीं करने से नाइजर के विद्रोहियों पर बना दबाव, क्या अफ्रीकी देश करेंगे हमला

पाकिस्तान की पूर्व मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी की बेटी गिरफ्तार, पुलिस ने नहीं दिया कपड़े पहनने का मौका

 

 

Latest World News