Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान की पूर्व मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी की बेटी गिरफ्तार, पुलिस ने नहीं दिया कपड़े पहनने का मौका

पाकिस्तान की पूर्व मानवाधिकारी मंत्री शिरीन मजारी की बेटी इमान मजारी को पाकिस्तान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मां शिरीन मजारी का आरोप है कि बेटी नाइट शूट में थी और वह कपड़े बदलने का मौका देने के लिए कह रही थी। इसके बावजूद उसे पुलिस ने कपड़े पहनने का मौका नहीं दिया।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: August 20, 2023 17:32 IST
इमान मजारी, पाकिस्तान के पूर्व मंत्री की बेटी- India TV Hindi
Image Source : FILE इमान मजारी, पाकिस्तान के पूर्व मंत्री की बेटी

पाकिस्तान की पूर्व मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी की बेटी इमान मजारी को रविवार सुबह यहां उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया गया। तरनूल थाने के एक अधिकारी ने बताया कि युवा वकील और कार्यकर्ता इमान मजारी पर सरकारी मामलों में दखल देने, धरना प्रदर्शन तथा विरोध करने के आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया है। उनकी मां शिरीन मजारी ने गिरफ्तारी को ‘‘अपहरण’’ बताया और कहा कि सादे कपड़ों में आए लोग ‘‘हमारे घर के मुख्य दरवाजे को तोड़ने के बाद मेरी बेटी को अपने साथ ले गए।’’ उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, ‘‘वे हमारे सुरक्षा कैमरे और उसका लैपटॉप तथा मोबाइल फोन ले गए। शिरीन ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी को नाइट शूट में ही पुलिस उठा ले गई। वह कपड़े बदलने को कह रही थी। मगर पुलिस ने उसे कपड़े पहनने का मौका नहीं दिया।

पूर्व मंत्री ने कहा कि हमने पूछा कि वे किसके लिए आए हैं और वे इमान को खींचकर बाहर ले गए। उन्होंने घर के कोने-कोने की तलाशी ली। मेरी बेटी नाइट ड्रेस में थी और उसने कहा कि मुझे कपड़े बदलने दो लेकिन उन्होंने उसे बाहर घसीट लिया। जाहिर तौर पर कोई वारंट या किसी कानूनी प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया। सरकार का फासीवाद। घर में सिर्फ दो महिलाएं थीं। यह अपहरण है।’’ शिरीन मजारी को नौ मई को हुए दंगों के बाद पुलिस हिरासत में ले लिया गया था जिसके बाद उन्होंने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

गिरफ्तारी से पहले इमान ने एक्स पर दी ये जानकारी

अपनी गिरफ्तारी से पहले इमान ने खुद ‘एक्स’ पर बताया कि ‘‘अज्ञात लोग’’ उनके घर के कैमरे तोड़ रहे हैं, दरवाजा तोड़ रहे और उसे फांदकर अंदर घुस रहे हैं। इस बीच, पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग ने इमान की गिरफ्तारी की निंदा की और उन्हें तत्काल तथा बिना किसी शर्त के रिहा करने को कहा। इमान मजारी काफी मुखर रही हैं और सेवानिवृत्त सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में पिछले साल से आपराधिक मुकदमे का सामना कर रही हैं। वह अपनी 57 वर्षीय मां के पूर्ववर्ती पीटीआई सरकार में मंत्री रहने के दौरान उनकी भी आलोचक रह चुकी हैं।  (भाषा)

यह भी पढ़ें

अमेरिका और दक्षिण कोरिया के सैन्य अभ्यास पर उत्तर कोरिया ने कर दिया हमला!- साइबर हैकरों ने की वारदात

अल्बानिया ने की 4 इटालियन पर्यटकों के रेस्तरां का बिल न देने की शिकायत, पीएम जॉर्जिया मेलोनी ने भुगतान कर कहा "बेवकूफ"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement