Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अल्बानिया ने की 4 इटालियन पर्यटकों के रेस्तरां का बिल न देने की शिकायत, पीएम जॉर्जिया मेलोनी ने भुगतान कर कहा "बेवकूफ"

इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी को उस वक्त बेहद शर्मिंदा होना पड़ गया, जब उनके देश के 4 पर्यटकों ने रेस्तरां में ठहरने के बाद बिल का भुगतान किए बिना रफूचक्कर हो लिए। बाद में इसकी शिकायत अल्बानिया के प्रधानमंत्री ने इटली की पीएम जॉर्जिया से की। तब उन्होंने इसका भुगतान कराया।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: August 20, 2023 16:45 IST
जॉर्जिया मेलोनी, इटली की प्रधानमंत्री।- India TV Hindi
Image Source : AP जॉर्जिया मेलोनी, इटली की प्रधानमंत्री।

इटली के 4 पर्यटकों ने अल्बानिया में अपने देश की बेइज्जती करा दी है। ये पर्यटक अल्बानिया गए थे और वहां एक रेस्तरां में रुके थे। मगर उसका बिल भरे बिना ही रफूचक्कर हो लिए बाद में अल्बानिया ने इटली सरकार से इसकी शिकायत कर दी। मामला इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी तक पहुंचा तो उन्होंने अपने देश के दूतावास से चारों पर्यटकों बिल भराया। साथ ही कहा कि इन बेवकूफों के लिए बिल का भुगतान करें। इस घटना पर पीएम मेलोनी द्वारा भुगतान कराया जाना और उसके बाद उनकी टिप्पणी पूरी दुनिया में वायरल हो गई है।

दरअसल अल्बानिया में इटली के 4 पर्यटकों ने भोजन के बाद अपने बिल का भुगतना नहीं किया था। इटली की प्रधानमंत्री के निर्देश पर हाल ही में इटली सरकार ने उन पर्यटकों के बिल का भुगतान किया, जो अपने भोजन का भुगतान किए बिना अल्बानियाई रेस्तरां से चले गए थे। चारों इतालवी पर्यटकों द्वारा अल्बानिया में एक रेस्तरां को बिना भुगतान किए चले जाने के बाद, इटली की सरकार ने एक राजनयिक अधिनियम के तहत रेस्तरां के बिल का निपटान करने के लिए कदम उठाया।

अल्बानिया के पीएम ने उठाया था बिल नहीं भरने का मुद्दा

अल्बानिया के प्रधानमंत्री एडी रामा ने अपनी यात्रा के दौरान इतालवी प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी के साथ 'डाइन एंड डैश' घटना को उठाया था। ला स्टैम्पा अखबार की रिपोर्ट के अनुसार जवाब में, मेलोनी ने इतालवी राजदूत को पर्यटकों के लिए बिल का भुगतान करने का निर्देश देते हुए कहा, "जाओ और इन बेवकूफों के लिए बिल का भुगतान करो," अल्बानिया में इटली के दूतावास ने पुष्टि की है कि उसने अपने नागरिकों की ओर से बिल का भुगतान कर दिया है। कथित तौर पर यह राशि लगभग €80 या 7,245 रुपये थी।

दूतावास ने कहा-ऐसी घटनाएं दोबारा नहीं होंगी

एक बयान में इटली के दूतावास ने कहा कि इटालियंस नियमों का सम्मान करते हैं और अपने कर्ज का भुगतान करते हैं, उम्मीद करते हैं कि ऐसी घटनाएं दोबारा नहीं होंगी। इटली के कृषि मंत्री और मेलोनी के बहनोई फ्रांसेस्को लोलोब्रिगिडा जो यात्रा पर भी थे, ने रॉयटर्स को बताया कि बिल का भुगतान करना गर्व की बात है। उन्होंने कहा, "कुछ बेईमान व्यक्ति सभ्य लोगों के देश को शर्मिंदा नहीं कर सकते।" इस घटना की सही तारीख अस्पष्ट बनी हुई है। हालाँकि, समूह को रेस्तरां से बाहर निकलते और रात में गायब होते हुए दिखाने वाला एक सुरक्षा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। अल्बानिया के रिपोर्ट टीवी के साथ एक साक्षात्कार में रेस्तरां के मालिक ने कहा कि यह पहली बार था कि ग्राहक बिना भुगतान किए चले गए, उन्होंने कहा कि चार इटालियंस ने भोजन की सराहना भी की।

यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव-2024 से पहले रॉबर्ट वाड्रा का बड़ा ऐलान, "परिवार और पार्टी को निर्णय लेने की जरूरत है, मैं तैयार हूं"

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आतंकवादी हमला, वाहन पर विस्फोट से 11 मजदूरों की मौत

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement