Monday, April 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आतंकवादी हमला, वाहन पर विस्फोट से 11 मजदूरों की मौत

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनवा प्रांत में घातक आतंकवादी हमला हुआ है। 16 मजदूरों को लेकर जा रहे एक वाहन को आतंकियों ने रॉकेट लांचर से उड़ा दिया है। इससे 11 मजदूरों की मौत हो गई। जबकि तीन लापता हैं, वहीं 2 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मगर उनकी हालत भी नाजुकी है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: August 20, 2023 13:10 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो

पाकिस्तान में एक बार फिर जबरदस्त आतंकवादी हमला हुआ है। यह हमला मजदूरों को लेकर जा रहे एक वाहन को निशाना बनाकर किया गया। आतंकियों ने वाहन को रॉकेट हमले से उड़ा दिया। इससे उसमें सवार ज्यादातर मजदूरों की मौत हो गई। अन्य घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह आतंकी हमला पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के उत्तरी वजीरिस्तान जिले में हुआ। इस आतंकवादी हमले में कम से कम 11 मजदूरों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए। स्थानीय मीडिया की खबरों में रविवार को यह जानकारी दी गई।

‘जियो न्यूज’ ने उपायुक्त रेहान गुल खट्टक के हवाले से बताया कि आतंकियों ने शनिवार को शावाल तहसील के गुल मीर कोट के पास 16 मजदूरों को ले जा रहे एक वाहन को विस्फोट करके उड़ा दिया। खट्टक ने बताया कि एक निर्माणाधीन सरकारी इमारत में काम करने वाले कम से कम 11 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए और तीन लापता हैं। अधिकारियों ने बताया कि ये मजदूर माकिन और वाना तहसील से ताल्लुक रखते थे। घायलों को पास के अस्पताल में ले जाया गया है। उन्होंने बताया कि लापता श्रमिकों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। इससे पहले शनिवार को अपर साउथ वजीरिस्तान के माकिन तहसील में असामाजिक तत्वों ने बम निरोधक दस्ते के वाहन पर रॉकेट दागा था जिसमें चार कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

पाकिस्तान में लगातार एक के बाद एक आतंकवादी हमले हो रहे हैं। कभी पुलिस थानों पर, कभी मस्जिद पर तो कभी बाजारों में विस्फोट किया जा रहा है। मगर पाकिस्तान की सरकार आतंकियों पर शिकंजा कसने में नाकाम है। जो पाकिस्तान अपने आतंक से भारत समेत कई अन्य देशों में आतंक फैलाने का काम करता आ रहा था, आज वही देश खुद आतंकी हमलों का दंश झेल रहा है। (भाषा)

यह भी पढ़ें

हवाई और कनाडा के बाद अब वॉशिंगटन के जंगलों में लगी भीषण आग, अब तक 1 की मौत; सैकड़ों प्रतिष्ठान जले

पाकिस्तान के फैसलाबाद में यात्री बस में लगी भयानक आग, 16 लोगों की मौत और 15 घायल

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement