A
Hindi News विदेश अन्य देश बड़ा हादसा! समुद्र तट के ऊपर दो हेलीकॉप्टर टकराए, चार यात्रियों की मौत

बड़ा हादसा! समुद्र तट के ऊपर दो हेलीकॉप्टर टकराए, चार यात्रियों की मौत

पसंदीदा पर्यटन स्थलों में से एक गोल्ड कोस्ट में छुट्टियों के दौरान बहुत भीड़ रहती है। दोनों हेलीकॉप्टर गोल्ड कोस्ट के उत्तरी समुद्र तट ‘मेन बीच’ में ‘सीवर्ल्ड पार्क’ के समीप उस दौरान एक-दूसरे से टकरा गए जब एक हेलीकॉप्टर उड़ान भर रहा था और दूसरा उतर रहा था।

australia helicopter crash- India TV Hindi Image Source : AP ऑस्ट्रेलिया में समुद्र तट के ऊपर दो हेलीकॉप्टर टकराए

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया में सोमवार को समुद्र तट के ऊपर दो हेलीकॉप्टर आपस में टकरा गए जिससे एक हेलीकॉप्टर में सवार 4 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि दुर्घटना में तीन अन्य घायल हो गए। दुर्घटना के बाद एक हेलीकॉप्टर गोल्ड कोस्ट पर ‘मेन बीच’ के निकट सुरक्षित उतर गया। यह स्थान क्वीन्सलैंड राज्य के ब्रिस्बेन से 45 मील दूर दक्षिण में है। क्वींसलैंड राज्य पुलिस के कार्यवाहक निरीक्षक गैरी वॉरेल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि दोनों हेलीकॉप्टर गोल्ड कोस्ट के उत्तरी समुद्र तट ‘मेन बीच’ में ‘सीवर्ल्ड पार्क’ के समीप उस दौरान एक-दूसरे से टकरा गए जब एक हेलीकॉप्टर उड़ान भर रहा था और दूसरा उतर रहा था।

Image Source : apहेलीकॉप्टर क्रैश

एक हेलीकॉप्टर सुरक्षित उतरा, दूसरे का मलबा फैल गया
एक हेलीकॉप्टर सुरक्षित उतर गया जबकि दूसरे का मलबा दूर तक फैल गया। पुलिस के अनुसार, वहां तक पहुंचना मुश्किल है। मृतक और तीनों घायल इसी हेलीकॉप्टर में थे। जॉन नाम के एक प्रत्यक्षदर्शी ने मेलबर्न रेडियो स्टेशन 3एडब्ल्यू को बताया कि ‘सीवर्ल्ड’ के कर्मचारियों ने दुर्घटना की आवाज सुनी। अधिकारियों ने घटनास्थल की ओर जाने वाले ‘सीवर्ल्ड ड्राइव’ मार्ग को बंद कर दिया है। इसके समीप ही ‘सीवर्ल्ड पार्क’ है।

Image Source : apसमुद्र तट के ऊपर दो हेलीकॉप्टर टकराए

पसंदीदा पर्यटन स्थल है गोल्ड कोस्ट
क्वीन्सलैंड एंबुलेंस सेवा ने बताया कि पुलिस और डॉक्टर्स घटना स्थल पर मौजूद हैं। देश के पसंदीदा पर्यटन स्थलों में से एक गोल्ड कोस्ट में छुट्टियों के दौरान बहुत भीड़ रहती है। ऑस्ट्रेलियाई परिवहन सुरक्षा ब्यूरो के मुख्य आयुक्त एंगस मिशेल ने कहा कि दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है। क्वींसलैंड एम्बुलेंस सेवा ने पहले कहा था कि 13 लोगों के घायल होने के बाद जांच की जा रही है।

Latest World News