A
Hindi News विदेश अन्य देश इजरायल के मंत्री ने कही गाजा पर "परमाणु बम" गिराने की बात, पीएम नेतन्याहू ने फिर दिया ये रिएक्शन

इजरायल के मंत्री ने कही गाजा पर "परमाणु बम" गिराने की बात, पीएम नेतन्याहू ने फिर दिया ये रिएक्शन

इजरायल के एक मंत्री ने गाजा पर परमाणु बम से हमला करने को भी विकल्प बताकर खलबली मचा दी है। इजरायल के विरासत मंत्री अमीचाई एलियाहू ने एक सवाल के जवाब में कहा कि गाजा पट्टी पर परमाणु बम से हमला करना भी एक विकल्प है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

इजरायल-हमास युद्ध में इस वक्त की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है। इजरायल के एक मंत्री ने कहा है कि गाजा पर परमाणु बम गिराया जा सकता है। यह इजरायल के पास विकल्पों में से एक है। मंत्री के इस बयान से हमास और फिलिस्तीन के अलावा अरब देशों में भी खलबली मच गई है। वहीं इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी इस पूरे मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। इजरायली मंत्री से पूछा गया था कि क्या गाजा पट्टी पर परमाणु बम गिराया जाना चाहिए?...इस पर मंत्री अमिहाई एलियाहू ने कहा, "यह संभावनाओं में से एक है"।

वहीं इस पूरे मामले पर इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शनिवार को विरासत मंत्री अमीचाई एलियाहू के बयान की निंदा की। उन्होंने कहा कि मंत्री अमिहाई एलियाहू का बयान वास्तविकता पर आधारित नहीं हैं। इज़राइल और आईडीएफ निर्दोषों को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए अंतरराष्ट्रीय कानून के उच्चतम मानकों के अनुसार काम कर रहे हैं। हम अपनी जीत तक ऐसा करना जारी रखेंगे। सोशल मीडिया 'एक्स' पर इजरायल के प्रधान मंत्री के आधिकारिक हैंडल से अपने मंत्री के बयान की निंदा की गई। 

नेतन्याहू ने एलियाहू के बयान को किया खारिज

रेडियो कोल बेरामा के साथ एक साक्षात्कार में यह पूछे जाने पर कि क्या एन्क्लेव पर परमाणु बम गिराया जाना चाहिए, एलियाहू ने कहा था, "यह संभावनाओं में से एक है"। द टाइम्स ऑफ इजराइल की रिपोर्ट के अनुसार, इतामार बेन ग्विर की धुर दक्षिणपंथी पार्टी के एलियाहू सुरक्षा कैबिनेट का हिस्सा नहीं हैं, जो युद्धकालीन निर्णय लेने में शामिल है, न ही उनका हमास आतंकवादी समूह के खिलाफ युद्ध का निर्देश देने वाली युद्ध कैबिनेट पर प्रभाव है। . साक्षात्कार के दौरान, एलियाहू ने गाजा में किसी भी मानवीय सहायता की अनुमति देने पर आपत्ति जताई। मंत्री के हवाले से कहा गया, "हम नाज़ियों को मानवीय सहायता नहीं सौंपेंगे... गाजा में शामिल न होने वाले नागरिकों जैसी कोई चीज़ नहीं है।"

यह भी पढ़ें

नेतन्याहू के कड़े रुख के बाद अमेरिका ने छोड़ी गाजा में युद्धविराम की जिद, ब्लिंकन ने अरब नेताओं को भी दिया जवाब

गाजा में शरणार्थी शिविरों पर फिर बरसे इजरायली बम, 33 लोगों की दर्दनाक मौत

Latest World News