A
Hindi News विदेश अन्य देश Landslide In Venezuela: वेनेजुएला में लैंडस्लाइड ने ली 22 लोगों की जान, 55 लोग लापता

Landslide In Venezuela: वेनेजुएला में लैंडस्लाइड ने ली 22 लोगों की जान, 55 लोग लापता

Landslide In Venezuela: वेनेजुएला में पिछले एक सप्ताह से जारी बारिश के कारण देश के 23 राज्यों में से 11 में बाढ़ आ गई है।

Representative image- India TV Hindi Image Source : PTI Representative image

Highlights

  • वेनेजुएला में भीषण लैंडस्लाइड
  • 22 लोगों की मौत, 55 लोग लापता
  • मध्य वेनेजुएला में लगातार कई दिनों से बारिश हो रही है

Landslide In Venezuela: मध्य वेनेजुएला में लगातार कई दिनों से बारिश हो रही है। इस बीच लैंडस्लाइड होने से 22 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। खबर है कि सैंटोस मिशेलेना के लास तेजेरियास में पहाड़ी इलाकों से बह कर आए मलबे के कारण 22 लोगों की मौत हो गई, जबकि 55 अन्य लोग अब भी लापता हैं। देश की उपराष्ट्रपति डेल्सी रोड्रिग्ज ने सरकारी टेलीविजन चैनल ‘वेनेजोलाना डे टेलीविजन’ को बताया कि रविवार तक 22 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई थी। उन्होंने कहा, ‘‘लास तेजेरियास के मध्य क्षेत्र में भीषण भूस्खलन हुआ।’’ इस क्षेत्र में पांच नदियों में बाढ़ आ गई है।

अब भी कई लोग फंसे हुए हैं

रोड्रिग्ज ने कहा, ‘‘हमें 22 लोगों के शव मिल चुके हैं और 55 लोग अब भी लापता हैं।’’ उन्होंने बताया, ‘‘अब भी कई लोग फंसे हुए हैं और हम उन्हें बचाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भूस्खलन के कारण जिन लोगों के मकान तबाह हो गए हैं, उनके लिए आश्रयस्थल बनाए जाएंगे। 

देश के 23 राज्यों में से 11 में आई बाढ़ 

बता दें, वेनेजुएला में पिछले एक सप्ताह से जारी बारिश के कारण देश के 23 राज्यों में से 11 में बाढ़ आ गई है। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने बताया कि प्रभावित क्षेत्रों में बचावकर्मियों व सुरक्षाकर्मियों समेत 20,000 अधिकारियों को तैनात किया गया है। 

Latest World News