A
Hindi News विदेश अन्य देश एक देश के राष्ट्रपति के पालतू कुत्ते ने दूसरे देश के राष्ट्रपति को काटा, सहलाते समय बनाया शिकार

एक देश के राष्ट्रपति के पालतू कुत्ते ने दूसरे देश के राष्ट्रपति को काटा, सहलाते समय बनाया शिकार

मोल्दोवा की राष्ट्रपति मेई संदू के पालतू कुत्ते ने ऑस्ट्रिया के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वान डेर बेलेन को शिकार बना लिया है। बेलेन उसे सहला रहे थे। इसी दौरान कुत्ते ने बेलेन के हाथ में काट लिया। राष्ट्रपति को काटते वक्त का वीडियो भी एक टीवी चैनल पर प्रसारित किया गया, जिसमें वह खड़े हुए दिख रहे हैं।

ऑस्ट्रिया के राष्ट्रपति एलेक्जेंडर वान डेर बेलेन को मोल्दोवा की राष्ट्रपति मेई संदू के इसी कुत्ते ने- India TV Hindi Image Source : FILE ऑस्ट्रिया के राष्ट्रपति एलेक्जेंडर वान डेर बेलेन को मोल्दोवा की राष्ट्रपति मेई संदू के इसी कुत्ते ने बनाया शिकार।
एक देश के राष्ट्रपति के कुत्ते ने विदेश यात्रा पर आए दूसरे देश के राष्ट्रपति को अपना शिकार बना लिया है। मामला मोल्दोवा देश से जुड़ा है। ऑस्ट्रिया के राष्ट्रपति एलेक्जेंडर वान डेर बेलेन मोल्दोवा की आधिकारिक यात्रा पर पहुंचे थे। मगर एलेक्जेंडर वान डेर बेलेन को उस समय अजीबोगरीब स्थिति का सामना करना पड़ा, जब मोल्दोवा की राष्ट्रपति मेई संदू के पालतू कुत्ते ने उनके हाथ में काट लिया। मोल्दोवा की मीडिया में प्रसारित वीडियो में देखा जा सकता है कि राजधानी चिशिनाउ की यात्रा के दौरान बेलेन राष्ट्रपति संदू के साथ खड़े हैं और उनका पालतू कुत्ता कोडरुट भी पास ही खड़ा है।
 
वीडियो में दिख रहा है कि जैसे ही बेलेन कोडरुट को सहलाने के लिए उसकी तरफ झुकते हैं, वह बेलेन के हाथ में काट लेता है। बेलेन के कार्यालय ने जर्मनी की समाचार एजेंसी डीपीए को बताया कि जख्म मामूली है और तत्काल बेलेन को आवश्यक उपचार दिया गया। इसने कहा कि ऑस्ट्रिया के राष्ट्रपति पूरी तरह स्वस्थ हैं। ऑस्ट्रिया के राष्ट्रपति ने शुक्रवार को सोशल मीडिया मंच ‘इंस्टाग्राम’ पर इस घटना के बारे में पोस्ट किया। उन्होंने लिखा, ‘‘जो कोई भी मुझे जानता है वह जानता है कि मैं कुत्तों से प्रेम करता हूं और उसके उत्साह को समझ सकता हूं।’

मेजबान राष्ट्रपति हुईं हैरान

मोल्दोवा की मेजबान राष्ट्रपति मेई संदू इस घटना के बाद बहुत परेशान हो गईं। जिस कुत्ते ने एलेक्जेंडर को अपना शिकार बनाया, वह उनका पालतू कुत्ता है। दोनों राष्ट्रपति साथ टहल रहे थे। इस दौरान उनका कुत्ता भी था। थोड़ी ही देर में वह ऑस्ट्रिया के राष्ट्रपति एलेक्जेंडर के पास पहुंच गया। एलेक्जेंडर उसे सहलाने लगे। वह कहते हैं कि उन्हें कुत्तों से बहुत प्यार है। उन्हें कुत्ते के काटने का दुख नहीं है, क्योंकि वह उसके उत्साह को समझ सकते हैं। (एपी) 

यह भी पढ़ें

Latest World News