A
Hindi News विदेश अन्य देश Russia Ukraine War: रूसी मिसाइल ने हवाई क्षेत्र में किया प्रवेश, Poland ने Russia से मांगा स्पष्टीकरण

Russia Ukraine War: रूसी मिसाइल ने हवाई क्षेत्र में किया प्रवेश, Poland ने Russia से मांगा स्पष्टीकरण

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है। इस बीच एक रूसी मिसाइल पोलैंड के हवाई क्षेत्र में प्रवेश कर गई। इस पूरे मामले को लेकर पोलैंड ने रूस से स्पष्टीकरण मांगा है।

रूस मिसाइल (फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : AP रूस मिसाइल (फाइल फोटो)

कीव: रूस और यूक्रेन के बीच जंग जारी है। रूसी सेना लगातार यूक्रेन पर बमबारी और मिसाइल हमले कर रही है। इस बीच कुछ ऐसा हुआ है जो अप्रत्याशित था। यूक्रेन पर हवाई हमला करने के दौरान रूस की एक मिसाइल पोलैंड के हवाई क्षेत्र में आ गई। ऐसा होने के बाद पोलैंड ने मॉस्को से स्पष्टीकरण मांगा है। रूस की ओर से पिछले पांच दिनों में यूक्रेन पर किया गया यह तीसरा सबसे बड़ा हमला था, जिसमें दूसरी बार राजधानी कीव को निशाना बनाया गया। लविव क्षेत्र के गवर्नर मक्सिम कोजित्स्की ने ‘टेलीग्राम’ पर कहा कि महत्वपूर्ण आधारभूत ढांचे को नुकसान पहुंचा है। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि वास्तव में किस तरह का नुकसान हुआ है। इस घटना में किसी की मौत होने या किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। कीव के सेना के प्रमुख सेरही पोपको ने कहा कि रूस ने टीयू-95एमएस बमवर्षक विमान से मिसाइल दागी। 

पोलैंड के हवाई क्षेत्र में दाखिल हुई मिसाइल

उत्तरी अटलांटिका संधि संगठन (नाटो) सदस्य पोलैंड की ‘आर्म्ड फोर्स ऑपरेशन कमांड’ ने एक बयान में कहा कि यूक्रेन के पश्चिमी शहर को निशाना बनाते हुए दागी गई क्रूज मिसाइल में से एक मिसाइल सुबह चार बजकर 23 मिनट पर पोलैंड के हवाई क्षेत्र में दाखिल हो गई और 39 सेकंड तक हवाई क्षेत्र में रही। 

'हवा में मार गिराते मिसाइल'

पोलैंड के रक्षा मंत्री व्लादिस्लाव कोसिनियाक-कामिस्ज ने बाद में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अगर रूस की ओर से मिसाइल को पोलैंड को लक्षित करके दागे जाने के संकेत मिलते तो उसे हवा में ही मार गिराया होता। राजनयिक मोर्चे पर, पोलैंड के विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह ‘‘देश के हवाई क्षेत्र के एक और उल्लंघन के संबंध में रूस से स्पष्टीकरण की मांग करता है।’’ एपी 

यह भी पढ़ें: 

मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति ने मुइज्जू को दी नसीहत, कहा- अड़ियल रुख छोड़ भारत के साथ दूर करें मतभेद

रूस में हुए आतंकी हमके के बाद भयावह हैं हालात, परिवारों को है प्रियजनों की आस...कर रहे हैं तलाश

Latest World News