A
Hindi News विदेश अन्य देश इस ऑस्ट्रेलियाई ने भारतीय किराएदार को भेजा नस्लवादी ईमेल, भारत के बारे में की अशोभनीय टिप्पणी; फिर हुआ ये हाल

इस ऑस्ट्रेलियाई ने भारतीय किराएदार को भेजा नस्लवादी ईमेल, भारत के बारे में की अशोभनीय टिप्पणी; फिर हुआ ये हाल

एक ऑस्ट्रेलियाई व्यक्ति ने भारतीय मूल के किरायेदार को ईमेल भेजकर नस्लवादी टिप्पणी करके बखेड़ा खड़ा कर दिया है। इस व्यक्ति ने भारत के बारे में भी काफी अशोभनीय शब्द कहे। हालांकि ऐसी टिप्पणी करने वाले ऑस्ट्रेलियाई को बाद में प्राधिकरण ने निलंबित कर दिया और उसने माफी भी मांग ली।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो

एक भारतीय किराएदार को नस्लवादी ईमेल भेज कर एक ऑस्ट्रेलियाई रियल एस्टेट एजेंट ने बवाल खड़ा कर दिया है। इतना ही नहीं, आरोपी व्यक्ति ने भारत देश के बारे में भी बेहद अशोभनीय टिप्पणी की। हालांकि बाद में उसे इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ गया। ऑस्ट्रेलिया में इस रियल एस्टेट एजेंट ने एक पूर्व भारतीय किरायेदार को नस्लवादी ईमेल भेजा था। इसके बाद एजेंट को निलंबित कर दिया गया है। आरोपी ने किराएदार को भेजे गए इस ईमेल में भारतीयों की स्वच्छता की आदतों की भी आलोचना की थी और कहा था कि तुम भारतीयों का यहां आना हमारे देश को "भारत जैसी गंदगी" में नहीं बदल दे। ऑस्ट्रेलियाई वेबसाइट news.com.au की रिपोर्ट के अनुसार, संदीप कुमार को यह ईमेल मई 2021 में भेजा गया था, जब उन्होंने अपनी सुरक्षा जमा राशि से सफाई बिल कटौती पर विवाद किया था।

ईमेल में, मेविन रियल एस्टेट के निदेशक ब्रॉनविन पोलिट ने ऑस्ट्रेलियाई जीवन स्तर और जीवन की गुणवत्ता की तुलना भारत सहित कई देशों के "भीड़भाड़ वाले, अधिक आबादी वाले, गंदे गंदगी वाले" देश से की। मेल में, उन्होंने उम्मीद जताई कि भारतीय प्रवासी ऑस्ट्रेलिया को "वह गंदगी जो भारत है" में नहीं बदल देंगे। ईमेल पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में राज्य प्रशासनिक न्यायाधिकरण को प्रस्तुत किया गया था, जिसने पोलिट को 1 सितंबर से आठ महीने के लिए रियल एस्टेट और बिजनेस एजेंट लाइसेंस रखने के लिए अयोग्य माना था। ईमेल में, पोलिट ने कहा: "एक श्वेत ऑस्ट्रेलियाई के रूप में मेरा मानना ​​है कि आप और अन्य लोग ऑस्ट्रेलिया आते हैं क्योंकि आप उस सुंदर जीवन शैली का आनंद लेना चाहते हैं जिसका हम आनंद लेते हैं। स्वच्छ, ताजी हवा, नौकरी।

एजेंट ने बाद में मांगी माफी

एजेंट ने मेल में लिखा था कि यदि आपको नौकरी नहीं मिल पाती है तो सामाजिक समर्थन, चिकित्सा सहायता और काफी अधिक जनसंख्या किराये की संपत्तियों को साफ करने और जो कुछ आपने छोड़ा है उसके प्रति सचेत रहने और यह जानने से शुरू होता है कि यदि आपने रवैया नहीं बदला तो भारत पर्थ बन जाएगा।" पोलिट ने बाद में एक ईमेल में कुमार से माफी मांगते हुए कहा कि उनका इरादा नस्लवादी होने का नहीं था। उन्होंने कहा, "सबसे पहले, अगर आपको लगता है कि मैं आपके खिलाफ नस्लवादी हूं तो मैं माफी मांगती हूं।" "यह मेरा इरादा कभी नहीं था।" ट्रिब्यूनल ने सुना कि पोलिट उस समय कोविड-19 महामारी, नियामक परिवर्तनों और बढ़े हुए किराये के विवादों के कारण काफी दबाव में था। जातीय समुदाय के वकील सुरेश राजन ने इस मामले में पुलिस जांच का आह्वान किया, इसे वर्षों में देखे गए प्रत्यक्ष नस्लवाद के सबसे खराब मामलों में से एक बताया और सुझाव दिया कि इसने आपराधिक संहिता के नस्लीय अपमान कानून का उल्लंघन किया है।

यह भी पढ़ें

G-20 से पहले UNSC में सुधारों को लेकर संयुक्त राष्ट्र पर बरसे पीएम मोदी, कहा-21वीं सदी में नहीं चल सकता 20वीं शताब्दी का रवैया

ताइवान में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार टेरी गौ ने दिया इस कंपनी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा, चीन की बढ़ी टेंशन

 

Latest World News