A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में चीनी इंजीनियर्स को लेकर जा रही बस में भीषण ब्लास्ट, 10 की मौत

पाकिस्तान में चीनी इंजीनियर्स को लेकर जा रही बस में भीषण ब्लास्ट, 10 की मौत

पाकिस्तान में चीनी नागरिकों से भरी एक बस में हुए भीषण बम धमाके में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि बस पर कई चीनी नागरिक सवार थे।

Pakistan Chinese Blast, Pakistan Chinese Engineers Killed, Pakistan Blast, Pakistan Bus Blast- India TV Hindi Image Source : AP REPRESENTATIONAL पाकिस्‍तान में चीनी नागरिकों से भरी एक बस में हुए भीषण बम धमाके में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है।

इस्लामाबाद: पाकिस्‍तान में चीनी नागरिकों से भरी एक बस में हुए भीषण बम धमाके में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि बस पर कई चीनी नागरिक सवार थे। मरने वालों में चीन के 4 नागरिक शामिल हैं। पाकिस्तानी मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीनी नागरिकों से भरी बस को सड़क के किनारे छिपाए गए बम से उड़ा दिया गया। हमले में घायल हुए 39 लोगों में से कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है, और कहा जा रहा है कि मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है।

दासू बांध पर ले जाए जा रहे थे चीनी इंजीनियर
पाकिस्‍तानी मीडिया के मुताबिक, चीनी इंजीनियर्स और अन्य कामगारों से भरी इस को दासू बांध के निर्माण स्‍थल पर ले जाया जा रहा था। इस घटना में पाकिस्‍तानी सेना के कुछ जवानों की भी मौत की खबर है जो चीनी नागरिकों की सुरक्षा में तैनात थे। हमले में घायल हुए सभी लोगों का स्थानीय अस्पताल में इलाज जल रहा है। एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया, 'ऊपरी कोहिस्‍तान में चीन के इंजीनियरों को ले जा रही बस में ब्लास्ट हुआ है। इस हमले में कई लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है।' चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्‍हुआ ने बताया कि हमले में कम से कम 10 लोग मारे गए हैं, जबकि 39 घायल हुए हैं।

चीनी नागरिकों के अलावा सुरक्षाकर्मी भी थे सवार
कोहिस्‍तान के डिप्टी कमिश्‍नर आरिफ खान ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह हमला सुबह करीब 7:30 बजे हुआ है। उन्‍होंने कहा कि सभी चीनी कर्मचारियों को पनबिजली परियोजना के पास बस से ले जाया जा रहा था। खान ने कहा कि इस बस पर चीनी नागरिकों के अलावा कई सुरक्षाकर्मी और मजदूर भी सवार थे। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर राहत एवं बचाव का कार्य जारी है। उन्होंने बताया कि कि विस्फोट की तीव्रता का पता लगाने और इसके बारे में और जानने के लिए जांच की जा रही है।

Latest World News