A
Hindi News विदेश एशिया बांग्लादेश में चुनाव से पहले 10,500 लोगों को किया गया गिरफ्तार: विपक्ष

बांग्लादेश में चुनाव से पहले 10,500 लोगों को किया गया गिरफ्तार: विपक्ष

बांग्लादेश की विपक्षी पार्टी बीएनपी-एनयूएफ गठबंधन के सदस्य मंगलवार को चुनाव आयोग की एक बैठक से उसके प्रमुख पर ‘अनुचित’ व्यवहार का आरोप लगाते हुए बाहर आ गये।

10500 arrests ahead of Bangladesh poll: Opposition- India TV Hindi 10500 arrests ahead of Bangladesh poll: Opposition

ढाका: बांग्लादेश में विपक्षों दलों ने मंगलवार को कहा कि इस हफ्ते होने वाले चुनाव से पहले पुलिस ने 10,500 से ज्यादा विपक्षी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। यह बयान ऐसे समय में सामने आया है जब अमेरिका ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की सरकार से रविवार को मुक्त और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए और प्रयास करने की अपील की है।

हसीना एक बार फिर से चुनाव जीत कर रिकॉर्ड चौथी बार सरकार बनाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही हैं। विपक्षी दलों ने कहा कि आठ नवंबर को चुनाव की घोषणा के बाद की गई इन गिरफ्तारियों का मकसद ‘‘भय का माहौल’’ उत्पन्न करना है। मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) ने कहा कि उनके 7,021 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है। 

उसके सहयोगी जमात-ए-इस्लामी ने कहा है कि उनके 3,500 से ज्यादा समर्थकों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस प्रवक्ता सोहेल राना ने किसी गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की लेकिन कहा कि पुलिस ने किसी वारंट के बगैर कोई ‘अनावश्यक’ गिरफ्तारी नहीं की है। 

Latest World News