A
Hindi News विदेश एशिया भारतीय जेलों में बंद हैं 135 पाकिस्तानी मछुआरे: पाकिस्तान

भारतीय जेलों में बंद हैं 135 पाकिस्तानी मछुआरे: पाकिस्तान

पाकिस्तान के विदेश विभाग ने रविवार को सुप्रीम कोर्ट के समक्ष सौंपी रिपोर्ट में कहा कि कम से कम 135 पाकिस्तानी मछुआरे फिलहाल भारतीय जेलों में बंद हैं।

Representative Image | AP Photo- India TV Hindi Representative Image | AP Photo

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के विदेश विभाग ने रविवार को सुप्रीम कोर्ट के समक्ष सौंपी रिपोर्ट में कहा कि कम से कम 135 पाकिस्तानी मछुआरे फिलहाल भारतीय जेलों में बंद हैं। एक पाकिस्तानी अखबार के मुताबिक, शीर्ष अदालत पिछले साल अक्टूबर में विदेश विभाग को आदेश दिया था कि वह बताए कि भारतीय जेलों में कितने पाकिस्तानी मछुआरे बंद हैं।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

याचिकाकर्ताओं ने आग्रह किया था कि भारतीय जेलों में बंद पाकिस्तानी मछुआरों के बारे मं1 सूचना, कैदियों के खिलाफ लगे आरोपों का विवरण एकत्र किया जाए। विदेश विभाग ने अपने एक पृष्ठ के जवाब में कहा कि भारत की जेलों में 135 पाकिस्तानी मछुआरे बंद हैं। ये आंकड़े उसे नई दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग से मिले हैं। 

पाकिस्तानी विदेश विभाग ने कहा, ‘135 मछुआरों में से 98 राजनयिक पहुंच का इंतजार कर रहे हैं, 2 कैदी पाकिस्तान लौटने की बाट जोह रहे हैं और 35 कैदी अपने राष्ट्रीय दर्जे के पुष्ट होने का इंतजार कर रहे हैं।’ उसने यह भी कहा कि 2015 में भारतीय जेलों से 121 पाकिस्तानी मछुआरों को रिहा किया गया और 2016 में 9 मछुआरे रिहा किए गए हैं।

Latest World News