A
Hindi News विदेश एशिया अफगानिस्तान के कंधार में 16 लोगों की मौत, 38 घायल

अफगानिस्तान के कंधार में 16 लोगों की मौत, 38 घायल

दक्षिणी अफगानिस्तान में विस्फोटक से लदी एक मिनी वैन में विस्फोट होने से कम से कम 16 व्यक्ति मारे गए और 38 अन्य घायल हो गए। यह विस्फोट उस समय हुआ जब सुरक्षा बल विस्फोटक को निष्क्रिय करने का प्रयास कर रहे थे।

<p>16 killed 38 wounded in Afghanistan Kandahar</p>- India TV Hindi 16 killed 38 wounded in Afghanistan Kandahar

कंधार: दक्षिणी अफगानिस्तान में विस्फोटक से लदी एक मिनी वैन में विस्फोट होने से कम से कम 16 व्यक्ति मारे गए और 38 अन्य घायल हो गए। यह विस्फोट उस समय हुआ जब सुरक्षा बल विस्फोटक को निष्क्रिय करने का प्रयास कर रहे थे। प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता दाउद अहमदी ने बताया कि कंधार में सुरक्षा बलों ने उस बस स्टेशन के आसपास का इलाका खाली करा दिया था जहां विस्फोटकों से लदी वैन पाई गई थी। पुलिस के एक प्रवक्ता मोहम्मद कासिम आजाद ने बताया ‘‘ सुरक्षा बल विस्फोटक को निष्क्रिय करने की कोशिश कर रहे थे लेकिन विस्फोट हो गया। ’’ कंधार के मीरवाइज अस्पताल के प्रमुख डॉ नेहमत बराक ने बताया ‘‘16 लोग मारे गए और 38 घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल लाया गया था। अभी भी घटनास्थल पर दो एंबुलेंस मौजूद हैं क्योंकि मलबे में और लोगों के दबे होने की आशंका है। ’’ (केवल ‘ टैंकों और मिसाइलों ’ के भरोसे देश की रक्षा नहीं की जा सकती: पाक मंत्री )

अहमदी ने मृतक संख्या की पुष्टि करते हुए बताया कि मरने वालों में चार सुरक्षा बल के कर्मी तथा कम से कम पांच बच्चे शामिल हैं।विस्फोटक इतना अधिक शक्तिशाली था कि खाली कराए गए इलाके के पास से गुजर रहे लोग घायल हो गए। अहमदी ने बताया कि विस्फोट स्थल के पास से ही सुरक्षा बलों को विस्फोटक , राकेट से छोड़े जाने वाले ग्रेनेड , आत्मघाती जैकेट और गोलाबारूद का जखीरा भी मिला है।

एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया ‘‘ आतंकवादियों ने शहर में रमजान के अंत में भीड़ वाले इलाके में बड़ा हमला करने की साजिश रची थी। लोग ईद के लिए खरीदारी करते आते हैं। सुरक्षा बलों ने यह साजिश नाकाम कर दी। ’’ अब तक किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Latest World News