Hindi News विदेश एशिया अमेरिकी वायुसेना की गलती से गई 17 अफगान पुलिसकर्मियों की जान

अमेरिकी वायुसेना की गलती से गई 17 अफगान पुलिसकर्मियों की जान

हेलमंड प्रांत में अमेरिकी वायु सेना द्वारा गलती से किए गए हवाई हमले में अफगान पुलिस के 17 अधिकारी मारे गए जबकि 14 अन्य घायल हो गए। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

american air force- India TV Hindi Image Source : प्रतिकात्मक तस्वीर

काबुलअफगानिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां के हेलमंड प्रांत प्रांत में अमेरिकी वायु सेना द्वारा गलती से किए गए हवाई हमले में अफगान पुलिस के 17 अधिकारी मारे गए जबकि 14 अन्य घायल हो गए। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

हेलमंड प्रांतीय परिषद के प्रमुख अताउल्लाह अफगान ने समाचार एजेंसी एफे को बताया कि यह घटना हेलमंड प्रांत के नाहर-ए-साराज जिले की है। अफगान सुरक्षा बलों और तालिबान आतंकवादियों के बीच जारी मुठभेड़ के बाद अमेरिकी वायु सेना ने हवाई हमले किए, जिसमें अफगान पुलिस के अधिकारी मारे गए।

ये अधिकारी आतंकवादियों को हाईवे पर स्थित सुरक्षा चेक पोस्ट से पीछे खदेड़ने के लिए पहुंचे थे, इसी बीच अमेरिकी वायु सेना ने गलती से हवाई हमला कर दिया। हेलमंड प्रांत के गवर्नर उमर ज्वाक के प्रवक्ता ने इस घटना की पुष्टि की है और कहा है कि इसकी जांच की जा रही है।

तालिबान के प्रवक्ता यारी यूसुफ अहमदी ने भी इस घटना की पुष्टि की है और कहा है कि अमेरिका सेना ने अपने ही साथियों पर हमले करके 35 पुलिसकर्मियों को मार दिया, जिनमें चार कमांडर भी शामिल हैं।

Latest World News